जब बरेली में पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने सुना झुमका यहीं गिरा था'

By: | Last Updated: Monday, 29 February 2016 9:43 AM
PM modi mentions jhumka surma of bareilly in rally

बरेली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल बरेली में आयोजित एक रैली में मौजूद लोगों को खुद से जोड़ने के लिये फिल्म ‘मेरा साया’ के मशहूर गीत ‘झुमका गिरा रे’ का जिक्र करके उन्हें तालियां बजाने को मजबूर कर दिया.

मोदी ने किसान कल्याण रैली में अपने सम्बोधन की शुरआत में बरेली का जिक्र करते हुए कहा कि वह बहुत पहले बरेली तो नहीं आये लेकिन यह जरूर सुना कि ‘झुमका यहीं गिरा था’.

वर्ष 1966 में आयी सुनील दत्त अभिनीत फिल्म ‘मेरा साया’ में आशा भोसले का गाया गीत ‘झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में’ हिन्दी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय गीतों में शुमार किया जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने बरेली के सुरमे के बारे में भी सुना है जिसे लगाने से दृष्टि बढ़ती है. इसके अलावा उन्होंने पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाले मांझे की बरेली से वाबस्तगी का भी जिक्र किया और कहा कि पतंग उंची उड़ती है तो इसका मतलब है कि मांझा बरेली का ही है.

मोदी की जबान से बरेली की इतनी विशेषताओं की बातें सुनकर उपस्थित भीड़ खुद को ताली बजाने और खुशी जाहिर करने से नहीं रोक सकी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM modi mentions jhumka surma of bareilly in rally
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bareilly jhumka PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017