43 प्रतिशत कामकाजी महिलाएं छोड़ना चाहती हैं दिल्लीः सर्वे

By: | Last Updated: Thursday, 13 March 2014 4:33 AM

नई दिल्लीः महिलाओं को सुरक्षित दिल्ली देने का हर वादा कमजोर होता दिख रहा है. एक सर्वे के मुताबिक देश के अन्य शहरों से आकर दिल्ली में काम करने वाली 43 प्रतिशत महिलाएं दूसरे शहरों में कम सैलरी पर भी जॉब करने को तैयार हैं. सर्वे की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी के प्रति महिलाओं में यह बदलाव यहां के असुरक्षित वातावरण के कारण आया है.

 

यह सर्वे पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्री ने शहर के वर्किंग महिलओं, जॉब की तलाश कर रही महिलाएं और स्टूडेन्ट्स के बीच किया गया है. इस सर्वे में चौंकाने वाली बात यह रही कि निर्भया मामले के बाद हर कामकाजी महिलाएं यहां खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी है और इसका असर उनके जॉब पर भी हो रहा है.

 

सर्वे कुल 3400 महिलाओं के बीच किया गया जिनमें 60 प्रतिशत महिलाएं दूसरे शहरों से आईं थी. इनमें 43 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि महिलाओं के लिए वर्किंग कंडीशन ठीक नहीं है और वह कम सैलरी पर दूसरे शहरों में काम करने को तैयार हैं.

 

सर्वे में यह भी बात निकल कर सामने आई कि यहां कि 80 प्रतिशत महिलाएं दिन में काम करना चाहती हैं जबकि 4 प्रतिशत महिलाएं ही रात के समय काम करने में खुद को सहज मानती हैं.

 

बेहतर सुरक्षा के लिए इन सभी महिलाओं ने दिल्ली मेट्रो के समय को बढ़ाने की बात कही. साथ ही शहर में क्राइम कम करने पर उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस को इस मामले में ज्यादा सतर्क रहना होगा.  

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 43 प्रतिशत कामकाजी महिलाएं छोड़ना चाहती हैं दिल्लीः सर्वे
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017