शर्मनाक ! स्कूल के रास्ते में छेड़ी जाती हैं 50 फीसदी छात्राएं : सर्वे

By: | Last Updated: Friday, 26 February 2016 11:59 AM
50% of girls sexually harassed on way to school : Study

नई दिल्ली : एक गैर सरकारी संगठन ने दावा किया है कि देश में स्कूल आते-जाते समय 50 फीसदी छात्राएं छेड़खानी का शिकार होती हैं. संगठन ने सर्वेक्षण के आंकड़े पेश करने के साथ ही दावा किया है कि सबसे ज्यादा छेड़खानी की घटनाएं बस स्टॉप पर होती हैं. इसके साथ ही 23 फीसदी घटनाएं स्कूल भवन में होती हैं.

टॉइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार 32 प्रतिशत लड़कियों का पीछा भी किया जाता है. ‘ब्रेकथ्रू’ नाम के इस गैर सरकारी संगठन ने दावा किया है कि साल 2014 में उसने सर्वेक्षण किया है. इसमें छह राज्यों कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, हरियाणा और दिल्ली के 900 लड़के और लड़कियों से बातचीत की गई थी.

बातचीत में 52 फीसदी लड़कियों ने बताया कि स्कूल या कॉलेज जाते समय उन पर यौन हमला हुआ. 47 फीसदी ने बताया कि जब वे सुबह स्कूल जाते हैं तब उनके साथ छेड़खानी की जाती है. वहीं 48 प्रतिशत छात्रों ने स्वीकार किया कि स्कूल से घर लौटते वक्त उन्हें यौन हमलों का शिकार होना पड़ता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 50% of girls sexually harassed on way to school : Study
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017