सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोतने के आरोप में शिवसेना के 6 कार्यकर्ता गिरफ्तार

By: | Last Updated: Tuesday, 13 October 2015 1:10 AM
6 Shiv Sena Workers Held for Paint Attack on Sudheendra Kulkarni

नई दिल्ली: मुंबई में पूर्व बीजेपी नेता सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोतने के आरोप में 6 शिवसैनिकों को गिरफ्तार किया गया है. डीसीपी (जोन चार) अशोक डुढे ने बताया कि पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आगे जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में शिवसेना के शाखा प्रमुख गजानंद पाटिल शामिल हैं. इसके अलावा पुलिस ने अन्य आरोपियों की पहचान दिनेश प्रसाद, अशोक वाघमारे, प्रकाश हुसबे, समाधान जाधव और वेंकटेश नायर के रूप में की है.  

सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हम महाराष्ट्र को ‘बनाना’ रिपब्लिक नहीं बनने देंगे.

 

बता दें कि सुधींद्र कुलकुर्णी पाकिस्तान के पूर्व मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब के विमोचन कार्यक्रम के आयोजक थे और कल उनके चेहरे पर स्याही पोती गई थी. दरअसल, सुधींद्र कुलकर्णी ने ही पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी को अपनी किताब के विमोचन के लिए मुंबई आने का न्योता दिया था, शिवसेना इसी का विरोध कर रही थी.

 

13 साल तक बीजेपी में रहे सुधींद्र कुलकर्णी ने 2009 में बीजेपी छोड दी थी. पेशे से पत्रकार कुलकर्णी वाजपेयी के पीएम रहते उनके दफ्तर में ओएसडी यानी ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी रह चुके हैं, मतलब उन्हें कुछ खास काम के लिए प्रदानमंत्री ने अपने कार्यालय में तैनात किया था. आडवाणी के लिए भाषण लिखने वाले कुलकर्णी को जिन्ना की तारीफ वाले विवाद के लिए जिम्मेदार माना गया था. 2008 के कैश फॉर वोट कांड में कुलकर्णी जेल भी जा चुके हैं, इस कांड में उनपर आरोप लगा था कि विपक्षी सांसदों को पैसे का लालच देकर फंसाने की साजिश में उनका हाथ था.

 

पाकिस्तान का एजेंट बताकर सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर उस शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कालिख पोती है जो केंद्र और राज्य में बीजेपी के साथ सरकार चला रही है. शिवसेना ने कहा है कि कसूरी भारत के विरोधी हैं और उनका विरोध जारी रहेगा.

 

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब का नाम ‘नाइदर ए हॉक नॉर ए डव’ है. भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर ये किताब लिखी गई है. पिछले हफ्ते ही दिल्ली में किताब का विमोचन हुआ था. दिल्ली के कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी शामिल हुए थे. मुंबई की घटना पर आडवाणी ने कहा है कि मन की बात नहीं होने पर इस तरह की घटानाएं बढ़ रही है.

 

हालांकि शिवसेना के विरोध के बावजूद मुंबई के नेहरू सेंटर में किताब का विमोचन शाम को हो गया. शाम को जब वो विमोचन के लिए आए तो उन्होंने अपने चेहरे पर लगी स्याही पोंछ ली थी और सिर के बाल कटवा लिए थे. वो बाकयदा तैयार हो कर नेहरू सेंटर पहुंचे और कार्यक्रम का संचालन किया. 

 

शिवसेना सबके निशाने पर है. लेकिन पार्टी ने साफ कहा है कि भारत में कसूरी का स्वागत करने वाले देशद्रोही हैं. इससे पहले पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का कार्यक्रम भी शिवसेना के विरोध की वजह से मुंबई और पुणे में रद्द किया गया था.

 

मुंबई: सुधींद्र कुलकर्णी पर शिवेसना कार्यकर्ताओं ने पोती कालिख 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 6 Shiv Sena Workers Held for Paint Attack on Sudheendra Kulkarni
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017