दिल्ली: सरकारी स्कूल में बच्चों का रिजल्ट अटका, CBSE ने फेल बताया, स्कूल ने पास

By: | Last Updated: Tuesday, 23 June 2015 4:36 PM
62 students ‘fail’ in tenth exam due to school’s fault

नई दिल्ली: स्कूलों में गर्मी की छुट्टी चल रही है लेकिन दक्षिण दिल्ली के सादिक नगर के सर्वोदय बाल विद्यालय में कुछ बच्चे स्कूल आ रहे हैं. लेकिन ये बच्चे छुट्टी मनाने नहीं बल्कि ये पता करने कि दसवीं का रिजल्ट कब आएगा.

 

सीबीएसई ने यूं तो 28 मई को ही दसवीं के नतीजे घोषित कर दिए थे लेकिन दिल्ली में एक ऐसा सरकारी स्कूल है जहां के बच्चे आज भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

 

दरअसल जब रिजल्ट आया तो पता चला कि इस स्कूल में दसवीं का एक पूरा सेक्शन फेल है. बी सेक्शन के 62 बच्चों का नतीजा एक जैसा आया था. नतीजे के मुताबिक सारे बच्चे गणित, विज्ञान और संस्कृत में अनुपस्थित हैं जबकि सभी ने अपने स्कूल में ही परीक्षा दी थी.

 

बच्चों के भविष्य को लेकर अविभावक परेशान हैं और स्कूल प्रशासन आश्वासन दे रहा है. स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चों ने स्कूल में ही इंटरनल परीक्षा दी है और सभी बच्चे पास हैं लेकिन ग्रेडिंग-कैलकुलेशन में गड़बड़ी की वजह से बच्चे फेल हो गए.

 

प्रिंसिपल ने रिजल्ट के अगले ही दिन यानी 29 मई को ही इसकी शिकायत CBSE से कर दी थी. प्रिंसिपल के मुताबिक ‘आज-कल’ में रिजल्ट आ जाएगा लेकिन बच्चे और अविभावकों बताते हैं कि प्रिंसिपल ये बात एक महीने से कर रहे हैं.

सीबीएसई की तरफ से कहा गया है कि जानकारी जुटाने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या ये बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं है.

दिल्ली: सरकारी स्कूल में बच्चों का रिजल्ट अटका, CBSE ने फेल बताया, स्कूल ने पास 

 

देश की राजधानी के एक सरकारी स्कूल का ये हाल है लेकिन सीबीएसई और सरकार आंख मूंदे बैठी है. स्कूल की गड़बड़ी का खामियाजा आखिर इन बच्चों को क्यों भुगतना पड़ रहा है. सवाल है कि क्या ये बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं है?

 

यह भी पढ़ें-

सुधीर से मिले कोहली,रैना और अश्विन  

हां, मैंने देखी इमरजेंसी!

चीन का विश्वासघात: लखवी की रिहाई के खिलाफ भारत की अपील का किया विरोध

LPG की तरह बैंक खाते में मिलेगी केरोसिन सब्सिडी

कालाधन पर पलटी: ‘जुमला’ के बाद ‘उदाहरण’!

 BLOG: कल हज़ारो संदीप और जगेंद्र पैदा होंगे, कितनों की आवाज दबाओगे? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 62 students ‘fail’ in tenth exam due to school’s fault
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017