एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें | 7 april morning news on abp news

एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें

एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें देश और दुनिया की हर खबर, पाएं खेल और मनोरंजन का हर अपडेट. क्राइम और उत्तर प्रदेश की हर खबर के लिए पढ़ें एबीपी न्यूज़.

By: | Updated: 07 Apr 2018 09:02 AM
7 april morning news on abp news
काला हिरण शिकार केस में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद अभिनेता सलमान खान की जमानत पर आज भी सस्पेंस बना हुआ है. सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे जज रविंद्र कुमार जोशी का कल देर रात ट्रांसफर हो गया है. राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी लिस्ट के मुताबिक, रविंद्र कुमार जोशी को राज्य के सिरोही जिले में सेशन्स जज बना कर भेजा गया है. जज रविंद्र कुमार जोशी की जगह अब नए डिस्ट्रिक्ट जज चन्द्र कुमार सोनगरा लेंगे. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किये जाने के खिलाफ देशभर में जारी दलितों के विरोध के बीच एक और दलित बीजेपी सांसद ने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उत्तर प्रदेश के नगीना से भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. यशवंत सिंह ने पीएम मोदी के चिट्ठी लिखकर कहा है कि आपके राज में दलितों के लिए एक भी काम नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार ने प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण और न्याय व्यवस्था में दलितों की संख्या बढ़ाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

पंजाब में सरकार तो बदल गई है लेकिन ड्रग्स का धंधा वैसे ही चल रहा है. कांग्रेस की अमरिंदर सिंह की सरकार भी इसे उसी तरह से रोकने में नाकाम साबित हुई है जैसी शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन की सरकार हुई थी. बीते विधानसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह ने इसे महज़ चार हफ्ते में खत्म करने का वादा किया था लेकिन वो ऐसा करते नज़र नहीं आ रहे हैं. ड्रग्स रैकेट की जांच करने वाले एसआईटी प्रमुख ने अदालत में कहा कि रैकेट में घिरे पुलिसवालों को बड़े अफसर ही बचा रहे हैं. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज तीसरा दिन है. पहले दो दिन में भारत की झोली में 2 गोल्ड समेत 4 मेडल आए हैं. तीसरे दिन की शुरुआत में भी वेटलिफ्टर्स ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है. सतीश शिवलिंगम ने भारत को एक और गोल्ड दिला दिया है. इसके साथ ही भारत के पदकों की कुल संख्या 5 हो गई है, जिसमें अब तीन गोल्ड शामिल हैं. तीन गोल्ड मेडल के साथ भारत एक बार फिर पदक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पहले और दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी के एलान के बाद भारत में चलन से बाहर हो चुके 500 और 1000 के नोट नेपाल में बदले जा रहे हैं. एबीपी न्यूज की पड़ताल में निकला है कि दलाल सिर्फ दस प्रतिशत पैसा ही वापस कर रहे हैं. यानी हजार रुपये देंगे तो 100 रुपए बदले में मिलेंगे. इसके लिए बैकों के दलालों से मिलना होगा. नेपाल को लगता है कि नेपाल सेंट्रल बैक में जमा 950 करोड़ को एक्सचेंस करने में भारत सहमति दे देगा और इस बाबत आज पहुंचे नेपाल के पीएम, प्रधानमंत्री मोदी से बात करेगें. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 7 april morning news on abp news
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story A To Z: क्या है महाभियोग और जज को कैसे पद से हटाया जा सकता है?