नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग विस्फोट, 7 जवान शहीद

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 8:28 AM
7 policemen dead in land-mine blast in Jharkhand

नई दिल्ली/रांची : झारखंड के पलामू जिले में काला पहाड़ के पास नक्सलियों की बिछाई बारूदी सुरंग फट गई. इसमें 7 जवान शहीद हो गए. इसके साथ ही कुछ घायल भी हुए हैं. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और जांच की जा रही है.

झारखंड पुलिस की टीम पलामू के काला पहाड़ के पास से गुजर रही थी. टीम नक्सलियों के खिलाफ अभियान में थी. इसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. मौके पर ही सात जवान शहीद हो गए हैं.

झारखंड पुलिस अधिकारी के. श्रीनिवासन ने सूचना की पुष्टि की है. यह वर्ष का पहला बड़ा नक्सली हमला है. सीआरपीएफ के 134 बटालियन के कमांडेंट एस. के. लिंडा ने बताया कि कर्मियों को लेकर जा रहा वाहन आईईडी के उपर से गुजरा, उसी दौरान उसमें विस्फोट हुआ.

लिंडा ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के दौरान सीआरपीएफ और जिला पुलिस के अन्य कर्मी वाहन से कुछ दूरी पर पीछे चल रहे थे. विस्फोट के बाद ही उन्होंने मोर्चा ले लिया लेकिन, तबतक काफी देर हो चुकी थी. मामले के जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 7 policemen dead in land-mine blast in Jharkhand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017