क्या आप नौकरीपेशा हैं, तो जानिए- अगले साल आपकी सैलरी में कितना इजाफा होगा/Next year how much your Salary increase

क्या आप नौकरीपेशा हैं, तो जानिए- अगले साल आपकी सैलरी में कितना इजाफा होगा

एक रपट के मुताबिक अगले साल वेतन में वृद्धि 10 प्रतिशत रहने का अनुमान है जो कि एशिया प्रशांत क्षेत्र में सर्वाधिक वृद्धि होगी.

By: | Updated: 10 Nov 2017 12:59 PM
Next year how much your Salary increase

मुंबई: एक रपट के मुताबिक अगले साल वेतन में वृद्धि 10 प्रतिशत रहने का अनुमान है जो कि एशिया प्रशांत क्षेत्र में सर्वाधिक वृद्धि होगी.


परामर्श और ब्रोकिंग फर्म विलिस टावर्स वाटसन ने अपनी रपट में यह निष्कर्ष निकाला है और कहा है कि सबसे अधिक वेतन वृद्धि उर्जा, एफएमसीजी और खुदरा क्षेत्रों में अनुमानित है. इसके अनुसार,‘भारत में 2018 में वेतन में 10 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है.


2017 में भी वेतन में वास्तविक वृद्धि इतनी ही रही थी.’ इस रपट में बीपीओ, रसायन, निर्माण और अभियांत्रिकी, कंज्यूमर प्राडक्ट और खुदरा, वित्तीय सेवा, उच्च प्रौद्योगिकी, विनिर्माण, मीडिया, फार्मास्युटिक्ल, स्वास्थ्य विज्ञान व कारोबार जैसे क्षेत्रों को शामिल किया गया है.


इसके अनुसार यह रपट एशिया प्रशांत क्षेत्र में जुलाई महीने में 4000 भागीदारों की राय पर आधारित है. इसमें भारतीय बाजार में लगभग 300 कंपनियों ने भाग लिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Next year how much your Salary increase
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी की भविष्यवाणी, 'पीएम बनेंगे राहुल गांधी'