गुजरात पहुंचने से पहले ही कमजोर पड़ा ‘ओखी’,  अब कल होगी पीएम मोदी की सूरत रैली

गुजरात पहुंचने से पहले ही कमजोर पड़ा ‘ओखी’, अब कल होगी पीएम मोदी की सूरत रैली

इस तूफान से केरल और तमिलनाडु में करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 167 मछुआरो लापता हो गए हैं.

By: | Updated: 06 Dec 2017 07:32 AM
Cyclone Ockhi May Not Hit Gujarat Coast
गांधीनगर: गुजरात के लिए बड़ी राहत की खबर आई है. केरल और तमिलनाडु में भारी तबाही मचाने वाला ओखी तूफान गुजरात आते-आते समंदर में 200 किलोमीटर पहले ही कमजोर हो गया है. अब ओखी के गुजरात के तट पर पहुंचने की संभावना नहीं है. ऐसे में रद्द हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूरत रैली अब कल होगी.

मौसम विभाग की तरफ से जो बुलेटिन जारी किया गया है, उसमें कहा गया है कि ओखी तूफान कमजोर पड़ गया है. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, चक्रवात ओखी ‘गहरे दबाव’ के क्षेत्र में तब्दील हो चुका है. गहरे दबाव का क्षेत्र सूरत से 240 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित है.

बता दें कि इस तूफान से केरल और तमिलनाडु में करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 167 मछुआरो लापता हो गए हैं.

GUJARAT 02

इससे पहले कल राहुल गांधी की रैलियां भी रद्द हो गईं थी. राहुल गांधी को मोरबी और सुरेंद्र नगर में रैली करनी थी तो अमित शाह की भी तीन रैलियां प्रस्तावित थीं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, कांग्रेस नेता राजबब्बर के कार्यक्रम भी स्थिगित करने पड़े थे.

हालांकि चुनाव आयोग ने प्रशासन से पहले चरण की तैयारियों की रिपोर्ट भी मांगी है और प्रशासन से मतदान तैयारियों पर खास ध्यान देने को कहा है, ताकि तूफान का असर मतदान पर नहीं पड़े. बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Cyclone Ockhi May Not Hit Gujarat Coast
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात: दूसरे चरण में दांव पर लगी है नितिन पटेल, अल्पेश ठाकुर सहित इन दिग्गज़ों की किस्मत