Unnao Gang rape case Live Updates Allahabad High Court उन्नाव गैंगरेप केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्ती

उन्नाव गैंगरेप केस: HC में आरोपी विधायक पर योगी सरकार ने कहा,- 'सबूत मिलेगा तो गिरफ्तारी होगी'

उन्नाव गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज सख्ती दिखाते हुए कहा कि एक घंटे के भीतर योगी सरकार बताए की बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को वह गिरफ्तार करेगी या नहीं.

By: | Updated: 12 Apr 2018 04:39 PM
Unnao Gang rape case Live Updates FIR against BJP MLA Kuldeep Singh Senger Arrest CBI Yogi Govt Allahabad HC

नई दिल्ली: उन्नाव गैंगरेप और उसके बाद पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के कड़े रुख के बावजूद योगी सरकार ने आरोपी विधायक दिलीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने से इनकार कर दिया है. योगी सरकार ने अदालत में कहा कि विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और जब सबूत मिलेगी तो गिरफ्तारी की जाएगी. सरकार के इस रुख पर हाईकोर्ट ने नाराज़गी जाहिर की. अदालत ने सरकार से पूछा कि क्या ऐसे अन्य गंभीर मामलों में भी सबूतों का इंतजार करते हैं.


इससे पहले आज 12 बजे की सुनवाई के दौरान योगी सरकार से हाईकोर्ट ने कहा था कि आप एक घंटे के भीतर बताएं की बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करेंगे या नहीं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप पर बुधवार को स्वत: संज्ञान लिया था और राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की थी. आपको बता दें कि यूपी के डीजीपी ने कहा था कि मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है इसलिए गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई ही लेगी.



उन्नाव गैंगरेप केस में आज पूरे दिन क्या हुआ?


3:30 PM:  उत्तर प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट से कहा कि विधायक सेंगर के खिलाफ अभी कोई सबूत नहीं है. सबूत मिलेगा तो गिरफ्तारी होगी. कोर्ट ने इस पर नाराज़गी जाहिर की. कोर्ट ने कहा कि  ऐसे अन्य गंभीर मामलों में भी क्या सबूतों का इंतजार करते हैं.


2:30 PM: इलाहाबाद हाईकोर्ट में इस मामले की दोबारा सुनवाई शुरू हुई, योगी सरकार को बताना है कि वो आरोपी विधायक की गिरफ्तारी करेगी या नहीं


1:30 PM: हाईकोर्ट ने दिखाई सख्ती, योगी सरकार से पूछा- एक घंटे में बताएं बीजेपी MLA को गिरफ्तार करेंगे या नहीं. अदालत 2 बजे फिर करेगी सुनवाई.


10:15 AM-  इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई है. अब सीबीआई अपनी जांच और विवेचना के बाद तय करेगी कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी हो या नहीं- ओपी सिंह, डीजीपी


10:10 AM- पीड़ता के पिता के इलाज में लापरवाही बरती गई, डॉक्टरों ने लापरवाही बरती- अरविंद कुमार,


10:08 AM- दोनों पक्षों के बयान लिए गए. लड़की के 164 के तहत दिए गए बयान में विधायक का नाम नहीं था- अरविंद कुमार, प्रमुख सचिव (गृह)


9:20 AM- गैंगरेप पीड़िता के चाचा ने एफआईआर दर्ज होने पर कहा, ''हां मुझे खुशी  है, यह बहुत पहले हो जाना था. अगर यह होता तो मेरा भाई आज जिंदा होता. देखते हैं विधायक की गिरफ्तारी होती है या नहीं.''






9:15 AM- पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया. विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया गया है. लटकी गिरफ्तारी की तलवार.


9:10 AM- बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद पीड़िता के चाचा ने कहा केस काफी नहीं, विधायक की जल्द गिरफ्तारी हो.




  • आज सुबह पुलिस ने उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया. गैंगरेप पीड़िता की बार-बार शिकायत के बावजूद अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी.

  • बुधवार देर रात को यूपी सरकार ने उन्नाव गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया था. वहीं इससे ठीक पहले बीजेपी विधायक लखनऊ के एसएसपी ऑफिस पहुंचे. अटकलें लगाई जा रही थी की वह सरेंडर कर सकते हैं. लेकिन विधायक सेंगर ने कुछ देर बाद मीडिया के सामने आकर जो कुछ भी कहा वह चौंकाने वाला था.

  • जब कुलदीप सेंगर से एसएसपी दफ्तर आने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मैं तो मीडिया से मिलने आया था. उन्होंने कहा, ''मैं यहां मीडिया के समक्ष आया हूं. मैं भगोडा नहीं हूं. मैं यहां राजधानी लखनऊ में हूं. बताइये क्या करूं.''

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Unnao Gang rape case Live Updates FIR against BJP MLA Kuldeep Singh Senger Arrest CBI Yogi Govt Allahabad HC
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जज लोया मामला: चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ फिर महाभियोग की तैयारी में कांग्रेस, विपक्ष की बैठक आज