आधी रात को इंडिया गेट पर राहुल गांधी की हुंकार, बोले- मोदी देश की बेटियों को बचाएं | Congress President Rahul Gandhi to hold candlelight protest at India Gate

आधी रात को इंडिया गेट पर राहुल गांधी की हुंकार, बोले- 'बेटियों को बचाने में मोदी सरकार नाकाम'

उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर आऱोपी हैं लेकिन अभी तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

By: | Updated: 18 Apr 2018 12:31 PM
Congress President Rahul Gandhi to hold candlelight protest at India Gate

नई दिल्लीउन्नाव और कठुआ रेप कांड के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है. राहुल गांधी आधी रात को पूरी ताकत के साथ दिल्ली की सड़कों पर उतरे. पूरे दल-बल के साथ कांग्रेस दफ्तर 24 अकबर रोड से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला. इस मार्च के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार महिलाओं को सुरक्षा दे पाने में नाकाम रही है.


राहुल गांधी के साथ इस मार्च में प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पहुंचे. भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी पहुंचे. इंडिया गेट पहुंच कर प्रियंका गांधी समेत कई कार्यकर्ता जमीन पर बैठ गए. इस दौरान थोड़ी अफरातफरी भी देखने को मिली जिससे प्रियंका गांधी नाराज भी नजर आईं. इस मार्च में अशोक गहलोत, रणदीप सुरजेवाला, अहमद पटेल जैसे कई दिग्गज कांग्रेस नेता मौजूद थे.


In Depth: क्या है कठुआ अपहरण, रेप और मर्डर मामला, जानिए, जुर्म, सबूत, पुलिस और हिंदू-मुस्लिम रंग


महिला सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला
मार्च के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा तो ठीक है लेकिन इस समय सबसे ज्यादा हमले बेटियों पर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को इस दिशा में कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि अपराधियों को इससे सबक मिले. राहुल ने ये भी कहा कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हमले बढ़ रहे हैं और आज महिलाओं को बाहर निकलने में भी डर लग रहा है.


कार्यकर्ता को ट्वीट के जरिए दी मार्च की जानकारी
मार्च से पहले हुल गांधी ने ट्वीट कर बताया था, ''लाखों भारतीयों की तरह मेरे दिल को भी चोट पहुंची है. भारत अपनी महिलाओं के साथ इस तरह का बर्ताव और आगे जारी नहीं रख सकता है. हिंसा और न्याय की मांग के लिए आज रात मेरे साथ शांति पूर्ण कैंडलमार्च के लिए इंडिया गेट पर आइए.''






17 अप्रैल को काला दिवस मनाएगी कांग्रेस
उन्नाव-कठुआ की घटना के खिलाफ महिला कांग्रेस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया था. कांग्रेस ने देश भर में 17 अप्रैल को काला दिवस के तौर पर मनाने का एलान किया है.


 उन्नाव गैंगरेप में घिरी योगी सरकार
 उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक लड़की ने बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर बलात्कार और उसके पिता को जेल में मरवाने का आरोप लगाया है. लेकिन खबर लिखे जाने तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है. यूपी की योगी सरकार ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में कहा कि विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं है इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई. इसी को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमले बोल रही है.


कश्मीर में आट साल की बच्ची से रेप के बाद विरोध प्रदर्शन
वहीं, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की मासूम से रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को हिला दिया है. आठ साल की बच्ची को जनवरी में एक हफ्ते तक कठुआ जिला स्थित एक गांव के एक मंदिर में बंधक बना कर रखा गया था और उससे छह लोगों ने कथित तौर पर रेप किया था. इस मामले को लेकर आरोपियों को गिऱफ्तारी को लेकर जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.


पीएम मोदी के उपवास पर कांग्रेस ने साधा निशाना
उन्नाव और कठुआ गैंगरेप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर आज कांग्रेस ने उनपर निशाना साधा है. संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामे की भेंट चढ़ जाने के खिलाफ पीएम मोदी एक दिवसीय उपवास पर हैं. इसपर निशाना साधते हुए सिब्बल ने कहा, "आप दुष्र्कम की घटनाओं के खिलाफ क्यों उपवास नहीं रखते? लोगों को यह क्यों नहीं बताते कि दुष्कर्म की घटनाओं से आपको बुरा लगा है, इसलिए आपने उपवास रखा हुआ है."


यह भी पढ़ें-


सीबीआई ने मंजूर की उन्नाव कांड की जांच, अब तक BJP विधायक की गिरफ्तारी नहीं


रेप के आरोपी विधायक सेंगर की नाराजगी से बीजेपी को विधान परिषद चुनाव में होगा नुकसान?


BJP सांसद का दावा, ‘कठुआ में रेप के बाद बच्ची की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ’


BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- ‘2019 का लोकसभा चुनाव इस्लाम बनाम भगवान के बीच होगा’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Congress President Rahul Gandhi to hold candlelight protest at India Gate
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अगर सभापति ठुकराते हैं महाभियोग प्रस्ताव तो विपक्ष के पास मौजूद है ये विकल्प