'पाकिस्तान की बहू' सानिया मिर्जा को तेलंगाना का ब्रांड एम्बैसेडर बनाना गलत: बीजेपी नेता

By: | Last Updated: Thursday, 24 July 2014 5:44 AM
_appointing _Sania _brand _ambassador _vote _bank _politics

नई दिल्ली: टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को तेलंगाना राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. बीजेपी के सांसद के. लक्ष्मण ने सानिया मिर्जा को राज्य की ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त किए जाने के राज्य की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार के फैसले की आलोचना की है. लक्ष्मण ने कहा है कि सानिया मिर्जा ‘पाकिस्तान की बहू’ हैं इसलिए उनको ब्रांड एंबेसडर नहीं बनाया जाना चाहिए. हालांकि सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह साफ कर दिया कि यह बीजेपी का नहीं बल्कि उस सांसद का निजी बयान है. जावड़ेकर का कहना है कि भारत को सानिया मिर्जा पर गर्व है.

 

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा का जन्म महाराष्ट्र में हुआ है लेकिन उनका परिवार हैदराबाद में रहता है. सानिया की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ हुई है.

 

बीजेपी नेता लक्ष्मण का कहना है कि  सानिया का जन्म महाराष्ट्र में हुआ और वह बाद में हैदराबाद में आकर रहने लगी हैं,  इसलिए वह ‘स्थानीय नहीं’ हैं. उन्होंने सानिया को पाकिस्तान की ‘बहू’ करार देते हुए कहा कि उसने पाक क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया है.

तेलंगाना विधान सभा में बीजेपी के नेता लक्ष्मण ने कहा कि इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में कभी हिस्सा नहीं लिया. लक्ष्मण ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आगामी चुनावों में अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों पर नजर रखते हुए यह कदम उठाया है.