_baba _ramdev

_baba _ramdev

By: | Updated: 30 Apr 2014 04:11 AM

दिल्ली: सातवें चरण के मतदान के दौरान एक घटना घटी, बीएसपी अध्यक्ष मायावती जब वोट देकर मीडिया से मुखातिब हुईं तो उनके निशाने पर थे बाबा रामदेव. इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेव को अनेक बार रामदेव यादव कहा और आरोप लगाया कि यूपी सरकार उनके खिलाफ कार्रवई नहीं करेगी.  मायावती ने बाबा को उनके राहुल गांधी के उपर दिए गए हनीमून वाले बयान पर जमकर लताड़ लगाई.

 

वहीं बाबा की सफ़ाई आयी है. बाबा ने ये सफ़ाई फ़ेसबुक के अपने पेज पर दी है जहां बाबा ने हनीमून का मतलब अंग्रेजी में क्या है ये समझाने की कोशिश कर रहे हैं. बाबा ने फ़ेसबुक पोस्ट में लिखा है कि उनके (बाबा रामदेव के) हनीमून शब्द पर इतना बवाल क्यों? अंग्रेजी शब्दकोष में हनीमून की यह भी परिभाषा है- “An initial period of enthusiasm or goodwill, typically at the start of a new job.” “The early, usually calm and harmonious period of a relationship, business or political”

 

दिए गए अंग्रजी के शब्दों का मतलब है कि किसी काम के शुरुआत में रहने वाले जोश या नया-नया काम करने के वक्त रहने वाली शांति या तालमेल. बाबा ने पोस्ट को समझाते हुए लिखा है कि उदहारण स्वरुप वाक्य दिया गया है: “After all, a new President enjoys a honeymoon period of three months at most.” उदाहरण का मतलब है कि जब नया राष्ट्रपति पद संभालता है तो उसके ज्याद से ज्यादा तीन महिनों का वक्त हनीमून की तरह होता है.

 

बाबा लिखते हैं, "लेकिन विकृत मानसिकता वालों ने हनीमून की परिभाषा अपने ही चरित्र के अनुसार गंदे अर्थो में लेकर पूरे माहौल में गंदगी फैला दी है और फिर जब स्वामी जी ने इन विकृत परिभाषाओं के चलते अपने शब्दों को वापस ले लिया है ताकि विकृत दिमागवाले भी आहत न हो और उसके लिए क्षमा भी मांग लिया, फिर भी उसी बात की रट लगाये रखना और बाबाजी को जेल भेजने की बात करना तो यही दर्शाता है कि ऐसी मांग करनेवाले देश के दुश्मन हैं जो बाबाजी के काले धन के विरुद्ध अभियान से भयभीत हैं और खुद जेल जाने से डर रहे हैं"

 

साथ में बाबा ने बचाव में एक तस्वीर डाली है जिसमें ये दिखाया गया है कि हनीमून शब्द का इस्तेमाल राजनीति में पहले भई अलग-अलग संदर्भों में किया गया है.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CBI का बड़ा खुलासा: 800 करोड़ नहीं, 3695 करोड़ रुपये का है रोटोमैक का घोटाला