उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल बीजेपी में शामिल

By: | Last Updated: Wednesday, 21 January 2015 8:26 AM
_formerdgp_brijlal_joined_bjp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) तथा बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के करीबी माने जाने वाले बृजलाल ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया. उनके साथ पूर्व विधायक राजेन्द्र पटेल तथा सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ज्ञान सिंह ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

 

बीजेपी के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बृजलाल समेत तीनों नये सदस्यों का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद बृजलाल का मन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र की सेवा करने का था. सेवानिवृत्त होते ही वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सहमति के बाद आज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

 

लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि पूर्व डीजीपी बृजलाल चार राष्ट्रपति मेडल और एक मुख्यमंत्री मेडल की उपलब्धि के साथ साढ़े 37 साल का आदर्श सेवाकाल पूरा कर अपने जीवन के नये आयाम में प्रवेश कर रहे हैं. अब वह बीजेपी के जरिये सेवा करेंगे.

 

गौरतलब है कि वर्ष 1977 बैच के आईपीएस अधिकारी बृजलाल को बसपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का काफी करीबी अधिकारी माना जाता था.

 

बाजपेयी ने इस मौके पर बीजेपी में शामिल होने वाले एक अन्य सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ज्ञान सिंह का भी पार्टी में स्वागत किया. उन्होंने कहा कि डीआईजी पद से सेवानिवृत्त और दस्यु उन्मूलन अभियान तथा रेलवे के लिये लम्बे समय तक काम करने वाले सिंह के भी शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा.

पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह ने भी इस मौके पर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. उनका स्वागत करते हुए बाजपेयी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामनन्दन सिंह के पुत्र 1991 से 1992 तक राजगढ़ से विधायक रहे हैं. उन्होंने बताया कि वर्ष 1992 से 1994 तक जनता दल के प्रदेश महामंत्री रहे और वर्ष 1999 में बसपा से जुड़े सिंह एक जनप्रतिनिधि के रूप में और सहकारी क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करके बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

 

प्रदेश बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने इस मौके पर कहा कि आज उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की श्रृंखला की शुरुआत हुई है.

 

ओम माथुर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोकप्रिय पुलिस अफसर बृजलाल, ज्ञान सिंह तथा पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल ने अपने-अपने क्षेत्रों में बड़ी भूमिका निभायी है. उनके पार्टी में आने से बीजेपी को बहुत बड़ा लाभ होगा.

 

संबंधित खबरें-

बीजेपी में टिकट बंटवारे पर बंटी बीजेपी, धीर सिंह बिधूड़ी ने दिया इस्तीफा

दिल्ली चुनावों में बीजेपी को फायदा दिलाने के लिए जम्मू कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध: नेशनल कान्फ्रेंस 

दिल्ली चुनाव : बीजेपी के सहयोगी अकाली ने चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की 

मुझे बीजेपी का आदमी होने पर गर्व है: पहलाज निहलानी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _formerdgp_brijlal_joined_bjp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ?????? brijlal election UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017