एमपी में हर साल होगी 5 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती

By: | Last Updated: Monday, 7 July 2014 8:57 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में हर वर्ष पांच हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती की जाएगी. राज्य के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने रविवार को सीहोर जिले के बुदनी औद्योगिक क्षेत्र के ट्राईडेन्ट ग्रुप परिसर में एक पुलिस चौकी के भवन के शिलान्यास समारोह के दौरान यह घोषणा की.

 

इस मौके पर उन्होंने अस्थायी रूप से टीन शेड में बनाई गई पुलिस चौकी का शुभारंभ भी किया. स्थायी पुलिस चौकी का निर्माण जन-भागीदारी से होगा, जिसमें 30 लाख रुपये की लागत आने का अनुमान है. गृहमंत्री ने कहा कि उद्योगों के इस प्रयास से जन-भागीदारी के कार्यों को बढ़ावा मिलेगा.

 

गौर ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में प्रति वर्ष पांच हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती की जाएगी. इसके साथ ही प्रत्येक थाने में 11-11 अस्थायी पुलिस वालेंटियर भी भर्ती किए जाएंगे, जिन्हें प्रतिमाह 10 दिन का वेतन मिलेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _Madhya _Pradesh _to _appoint _5000 _police _personnel _every _year
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017