'दे दे राम दिला दे राम, जैसे भी हो, PM की कुर्सी पर बिठा दे राम'

'दे दे राम दिला दे राम, जैसे भी हो, PM की कुर्सी पर बिठा दे राम'

By: | Updated: 29 Mar 2014 06:42 AM

दिल्ली: "आतंकवाद पर राजनीति करने वालों का बस एक ही नारा है, दे दे राम दिला दे राम, जैसे भी हो, PM की कुर्सी पर बिठा दे राम." बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पीएम पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर आंतकवाद पर राजनीति करने को लेकर ताना कसते हुए अपने फ़ेसबुक पेज पर ताज़ा पोस्ट में कई तीखी बातें लिखी हैं.

 

नीतीश लिखते हैं कि बिहार में हुई आतंकी घटना में उपयुक्त कारवाई हुई, सुराग मिले, और आतंकी गिरफ़्तार हुए. इसमें न कोई कोताही हुई है, न होगी लेकिन जो लोग कुर्सी के लोभ में बिहारियों पर आतंकवाद का लेबल लगा रहे हैं वो कभी भी देश में आतंकवाद के प्रति सही नीति नहीं अपना सकते.

 

नरेंद्र मोदी की नियत पर सवाल उठाते हुए उन्होंने लिखा है कि आतंकवाद को सांप्रदायिकता के चश्मे से देखने वाले नेता सिर्फ़ समाज को तोड़ना चाहते हैं और वोट बटोरना चाहते हैं, इससे निपटने की न नीति है न नीयत.

 

पूरे भारत में युवाओं की राजनीति हो रही है उस राजनीति में बिहार अध्याय जोड़ते हुए नीतीश लिखते हैं कि बिहार के युवा मेहनती हैं, ईमानदार हैं, और देशभक्त हैं और हमें उन पर नाज़ है. पर जो प्रधानमंत्री बनने के लिए कुछ भी करने पर आमादा हो उसे इससे क्या? उन्हें न बिहार से कुछ लगाव है, न हमारे युवाओं से, और न हमारी सांस्कृतिक धरोहर से.

 

मोदी को झूठा बताते हुए नीतीश लिखते हैं कि बस झूठ की खेती कर के वोट बटोरने का इरादा है. 2013-14 में बिहार में विदेशी पर्यटकों की संख्या बढ़ी है घटी नहीं है! वेबसाईट पर आंकडें हैं! पर झूठ की खेती करने वाले कह देते हैं कि बिहार में पर्यटकों की संख्या घट गयी.

 

यहीं पर नहीं रुकते हुए और एक कदम आगे बढ़ते हुए नीतीश जलन की भावना का भी आरोप लगाते हैं और लिखते हैं कि बढ़ते बनते बिहार से ये चिढ़ते हैं और मुझे समझते हैं अपने रास्ते का सबसे बड़ा बाधक. हम तो साधक हैं, बिहार के, देश के! दिन रात बिहार को आगे बढ़ाने के लिए काम करते हैं और देश के हर पिछड़े राज्य को औसत विकास दर पर लाने के लिए संघर्ष करते हैं!

 

नीतीश ने इस पोस्ट में अबदुल कलाम के साथ किताब विमोचन की अपनी एक तस्वीर का इस्तेमाल किया है जिसके अपने मायने निकाले जा सकते हैं. साथ ही बिहार और भारत की जयकार करते हुए 'जय बिहार, जय भारत' के नारे के साथ बिहार के मुख्यमंत्री ने अपना ये पोस्ट समाप्त किया है.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली: मॉडल टाउन के जंगल में लगी भीषण आग, गैस चैंबर में तब्दील हुआ इलाका