आजम, जव्वाद में ठनी, खटाई में पड़ा वक्फ बोर्ड का चुनाव

By: | Last Updated: Monday, 4 August 2014 9:27 AM
_Wakf _board _election _in _disarray _due _to _ego _clash

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री आजम खान और शिया धर्म गुरु मौलाना कल्वे जव्वाद के बीच तकरार के चलते राज्य सरकार ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का चुनाव स्थागित कर दिया है.

 

चुनाव की नई तारीख की घोषणा कुछ समय बाद की जाएगी. अल्पसंख्यक मामलों के सचिव श्रीप्रकाश सिंह ने चुनाव स्थगित होने की पुष्टि करते हुए कहा कि रविवार रात को ही यह फैसला लिया गया.

 

प्रदेश सरकार ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के गठन हेतु गत 12 अगस्त को जारी सामान्य निर्वाचन कार्यक्रम संबंधी अधिसूचना को स्थगित कर दिया है. निर्वाचन कार्यक्रम की तिथियों संबंधी नई अधिसूचना कुछ समय बाद जारी की जायेगी.

 

मौलाना कल्वे जव्वाद ने कहा, “मैं पूरे मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया मुलायम सिंह से मिला था और चुनाव रद्द करने की मांग उठाई थी. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा था कि हम आप लोगों को कोई परेशानी नहीं होने देंगे.”

 

मौलाना ने बताया कि चुनाव को लेकर जो सूची बनाई गई थी, उसमें कई महत्वपूर्ण सदस्यों के नाम नहीं थे. इसमें सुधार किया जाना चाहिए. साथ ही वक्फ की संपत्तियों में घोटाला करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

 

ज्ञात हो कि शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का चुनाव 12 अगस्त को होना था, जिसके लिए सोमवार से चुनाव प्रक्रिया भी शुरू होनी थी. बोर्ड के चुनाव को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी.

 

शिया धर्म गुरु और प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री आजम खान के बीच वक्फ संपत्ति को लेकर जुबानी जंग चल रही थी. इस मामले को लेकर शिया धर्म गुरु ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा मुखिया मुलायम सिंह से भी मुलाकात भी की थी.

 

गौरतलब है कि आजम ने भी पिछले दिनों एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _Wakf _board _election _in _disarray _due _to _ego _clash
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017