एक पिता की प्रतिज्ञा ताकि कोई और ना खोए अपना बेटा

By: | Last Updated: Monday, 1 February 2016 11:19 PM
A father’s pledge

नई दिल्ली: आज हम आपको बताएंगे एक पिता की प्रतिज्ञा. एक ऐसे पिता की प्रतिज्ञा जिसने अपना बेटा खो दिया. वो प्रतिज्ञा ताकि अब और किसी के घर का चिराग ना बुझे. ये कहानी मुंबई शहर की है जहां एक पिता सीमेंट और मिट्टी लेकर निकलता है ताकि सड़क के गड्ढों को भर सके.

8pm pita 1

सुनने और देखने में आपको ये घटना सामान्य लग सकती है कि एक शख्स मुंबई की सड़कों पर गड्ढे ढूंढता फिरता है और फिर उन्हें सीमेंट और मिट्टी से भरने का काम करता है लेकिन जब आप इन गड्ढों को भरने के पीछे की वजह जानेंगे तो दिल भर आएगा. एक पिता के दर्द का अंदाजा लग जाएगा.

गड्ढे भरने का काम कर रहे इस शख्स का नाम दादाराव बिल्होरे है. मुंबई के अंधेरी में रहने वाले दादाराव ने पिछले साल अपने 17 साल के बेटे प्रकाश को खो दिया. वजह मुंबई की सड़क पर मुंह फाड़े पड़े मौत के गड्ढे.

देखें वीडियो-http://abpnews.abplive.in/videos/a-fathers-pledge-324095/

पिछले साल जुलाई महीने की बात है. मुंबई में बारिश का मौसम था. दसवीं की परीक्षा पास कर चुका प्रकाश आगे की क्लास में दाखिले के लिए अपने चचेरे भाई राम के साथ बाइक पर जा रहा था. बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भरा हुआ था. उस दिन पानी से भरे एक गड्ढे ने प्रकाश की जान ले ली.

 8pm pita 2

दादाराव ने अपना बेटा खो दिया लेकिन उसकी मौत के बाद उन्होंने प्रतिज्ञा की वो इस तरह के गड्ढों की वजह से किसी और के घर का चिराग नहीं बुझने देंगे. वो अपने खर्चे पर सीमेंट जैसा जरूरी सामान गाड़ी में लेकर निकलते हैं और जहां मौत के ऐसे गड्ढे दिखते हैं उसे भर देते हैं.

प्रकाश की मां को उस हादसे के बाद आज भी रात में नींद नहीं आती. प्रकाश की मां अपने बेटे की मौत के लिए बीएमसी यानी मुंबई महानगर पालिका को जिम्मेदार मानती हैं.

प्रकाश की मौत पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढे की वजह से हुई. कभी पाइपलाइन तो कभी फोनलाइन इस नाम पर गड्ढे खोदे तो जाते हैं लेकिन कई बार खोदने वाले इन्हें भरना भूल जाते हैं. और ये भूल जिंदगी पर भारी साबित होती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: A father’s pledge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017