आधार को बीजेपी से ही चुनौती, सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया सुरक्षा के लिए खतरा

आधार को बीजेपी से ही चुनौती, सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया सुरक्षा के लिए खतरा

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार की अनिवार्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए संविधान पीठ गठित करने का फैसला किया है.

By: | Updated: 31 Oct 2017 08:44 PM
Aadhaar cards may pose threat to national security, says Subramanian Swamy
नई दिल्ली: ममता बनर्जी के बाद अब आधार को आधार को अनिवार्य करने को बीजेपी के अंदर से ही विरोध की आवाज उठी है. आधार मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है. इस बीच बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आधार पर सवाल उठाए हैं. सुब्रमणयम स्वामी ने आधार को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा के वो इस मामले में प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखेंगे.

स्वामी ने ट्वीट किया, "मैं प्रधानमंत्री को जल्द एक पत्र लिखने वाल हूं जिसमें आधार देश की सुरक्षा के लिए कैसे खतरा है ये बताउंगा. मुझे विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट इसे गैर-जरूरी करने के लिए कदम उठाएगा."


सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार की अनिवार्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए संविधान पीठ गठित करने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट ने मोबाइल नंबर के साथ आधार को लिंक करने को लेकर केंद्र सरकार और मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी किया है.


आपको बता दें कि आधार अनिवार्यता के खिलाफ कोर्च गए याचिकाकर्ताओं ने यह भी दलील दी है कि आधार को बैंक खातों और मोबाइल से जोडना गैर कानूनी तथा असंवैधानिक है. याचिकाओं में परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिये आधार अनिवार्य करने के सीबीएसई के कदम पर भी आपत्ति की गयी है..


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Aadhaar cards may pose threat to national security, says Subramanian Swamy
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: 14 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले- रिपोर्ट