आधार को लेकर ममता सरकार की अर्जी पर SC नाराज, कहा- ममता दायर करें याचिका,Aadhaar case: SC asks how Bengal can challenge Parliament’s mandate, says Mamata can file plea as individual

आधार पर ममता सरकार से SC ने पूछा- केंद्र के कदम को राज्य कैसे दे सकता है चुनौती

मोबाईल नंबर को आधार कार्ड से लिंक किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और मोबाईल कंपनियों को नोटिस जारी किया है.

By: | Updated: 30 Oct 2017 01:25 PM
Aadhaar case: SC asks how Bengal can challenge Parliament’s mandate, says Mamata can file plea as individual

File-Photo

नई दिल्लीः मोबाईल नंबर को आधार कार्ड से लिंक किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और मोबाईल कंपनियों को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही आधार अनिवार्य किए जाने के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराज़गी जताई है.


सुप्रीम कोर्ट ने इस सुनवाई में कहा कि ''राज्य केंद्र के कानून को कैसे चुनौती दे सकता है. अगर ममता बनर्जी को दिक्कत है तो एक नागरिक की तरह वह खुद याचिका दायर करें.'' इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के वकील को याचिका में ज़रूरी सुधार करने के लिए चार हफ्ते का वक्त दिया.


आपको बता दें कि अगले साल 31 मार्च तक मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से जोड़ना जरूरी किया गया है. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोबाइल नंबर से आधार को जोड़ने का विरोध किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Aadhaar case: SC asks how Bengal can challenge Parliament’s mandate, says Mamata can file plea as individual
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आपको पता है? अगर बैंक लॉकर में रखा आपका बेशकीमती सामान चोरी हो गया तो बैंक नहीं करेगा भराई