एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के हेड बने जाने मानें पत्रकार आकार पटेल

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 11:15 AM
Aakar Patel announced new head of Amnesty International India

नई दिल्ली: एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के नए कार्यकारी निदेशक के रूप में जाने मानें पत्रकार और लेखक आकार पटेल ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया. आकार पटेल इस मानवाधिकार संगठन के भारतीय ऑपरेशन का नेतृत्व करेंगे और मानवाधिकारों के हनन को भारत और दुनिया में रोकने में अपनी भूमिका निभायेंगे.

आकार पटेल भारत में इस मानवाधिकार संगठन के सभी कार्यों की देखरेख करेंगे. केवल इतना ही नहीं इस अहम पद पर रहते हुए आकार पटेल इस संस्था के राजनीतिक सलाहकार, रणनीतिकार, प्रवक्ता के रूप में काम करेंगे और स्वतंत्र और प्रभावी ढंग से इसके लक्ष्य को पाने की कोशिश करेंगे.

 

आकार पटेल भारत और पाकिस्तान में जाने-माने स्तंभकार हैं और टीवी और रेडियो से भी स्वतंत्र विशेषज्ञ के रूप में जुडे रहे हैं. इसके साथ ही पटेल 2002 के गुजरात दंगों पर ‘राइट्स एंड रॉन्गस’ नाम से एक रिपोर्ट के सह-लेखक रहे हैं.

 

आकार पटेल ने टेक्सटाइल इंडस्ट्री की पृष्ठभूमि पर ‘इंडिया: लो ट्रस्ट सोसाइटी’ नाम से भी एक पुस्तक भी लिखी है. जो इसी साल प्रकाशित हुई है.

 

आकार पटेल की इस पद पर तैनानी पर संस्था की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “हमें प्रसन्नता है कि आकार पटेल हमारे साथ जुड रहे हैं, जो मानवाधिकार के लिए पत्रकारिता और लेखन के माध्यम से हमेशा सक्रिय रहे हैं. वे अपनी नयी जिम्मेवारी कुशलतापूर्वक निभायेंगे.”

 

दूसरी ओर आकार पटेल ने कहा है कि वे एमनेस्टी इंटरनेशन के साथ जुडकर गौरवान्वित और सम्मानित महसूस करते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aakar Patel announced new head of Amnesty International India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017