जेटली की सार्वजनिक छवि है ही नहीं जिसकी होगी मानहानि- केजरीवाल

Aam Aadmi Party Targets Arun Jaitley

नई दिल्ली: अरुण जेटली मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और आप नेता राघव चड्डा ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है. अपने जवाब में केजरीवाल ने यहां तक कह दिया कि जेटली की कोई सार्वजानिक छवि है ही नहीं जिसकी मानहानि हो सकती है.

दिल्ली हाई कोर्ट में दिए अपने जवाब में केजरीवाल और राघव चड्ढा ने करीब 2000 पन्नों के दस्तावेज और 3 सीडी की कॉपी कोर्ट में दी है. दस्तावेज़ों और सबूतों के आधार पर केजरीवाल और राघव चड्ढा ने कोर्ट को बताया है कि डीडीसीए में हुए कथित घोटाले को लेकर जो आरोप अरुण जेटली पर लगाए हैं उन पर वो कायम है क्योंकि आरोप यूं ही नहीं लगाए गए ऐसे कई तथ्य सार्वजनिक तौर पर मौजूद थे जो जेटली पर सवाल खड़े कर रहे थे.

केजरीवाल और राघव चड्ढा ने अरुण जेटली को लेकर और आक्रामक रुख अपनाया है. केजरीवाल और चड्ढा ने अपने जवाब में कहा की उन्होंने अरुण जेटली की निजी ज़िन्दगी पर कोई आरोप नहीं लगाये जिससे उनकी मानहानि हुई हो उन्होने जेटली की सार्वजनिक ज़िन्दगी पर सवाल उठाये हैं और उनकी कोई सार्वजनकि छवि है ही नहीं जिसकी मानहानि हुई हो.

इसके लिए उन्होंने उदाहरण दिया है 2014 के लोकसभा चुनावों में अमृतसर में हुई उनकी हार का. जानकारी के मुताबिक़ केजरीवाल ने कहा की ऐसे में जब पूरे देश में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कई लोग चुनाव जीत गए जेटली उस दौरान भी करीब 1 लाख वोट से चुनाव हार गए इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है की उनकी सार्वजनिक छवि कैसी है. इसके साथ ही 3 सीडीज़ में उन्होने कीर्ति आज़ाद के बयान और उस स्टिंग ऑपरेशन को पेश किया है जो कीर्ति आज़ाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया के सामने रखे थे.

केजरीवाल और चड्ढा ने तो अपना जवाब हाइकोर्ट में दे दिया है लेकिन अभी भी कुमार विश्वास, आशुतोष संजय सिंह और दीपक बाजपेयी को जवाब देना बाकी है. गौरतलब है की डीडीसीए कथित घोटाले में नाम घसीटे जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि के केस फाइल करके केजरीवाल और आप नेताओं से 10 करोड़ का हर्जाना मांगा है. वहीं पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा भी दायर किया हुआ है जिसकी सुनवाई शुरू हो चुकी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aam Aadmi Party Targets Arun Jaitley
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017