आप में नए लोकपाल की तलाश, एडमिरल रामदास की होगी छुट्टी!

By: | Last Updated: Thursday, 19 March 2015 11:24 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में अब नए लोकपाल की तलाश हो रही है . सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी की नेशनल काउंसिल की बैठक में लोकपाल को हटाने और नए लोकपाल बनाने पर चर्चा हो सकती है . हालांकि पार्टी का कोई नेता औपचारिक रूप से इस पर बोलने से बच रहा है .  पार्टी के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने पिछले दिनों केजरीवाल के फैसलों पर सवाल उठाये थे और चिट्ठी लिखी थी .

 

आम आदमी पार्टी अब तलाश में है पार्टी के लिए नए लोकपाल की. सूत्रों की माने तो पार्टी के आने वाली नेशनल कौंसिल की बैठक में पार्टी के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास की छुट्टी और नए लोकपाल की तलाश एजेंडे में रखने की बात चल रही है. हलाकि कोई भी पार्टी के नेता इस पर कैमरे पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

 

एडमिरल रामदास आंदोलन के ज़माने से अरविन्द के साथ रहने वालों में से हैं. पहले विधानसभा चुनाव में जब अरविंद अपना नामांकन भरने जा रहे थे तब भी वह उनके साथ थे. लेकिन पिछले कुछ समय से पार्टी में एडमिरल रामदास और अरविंद केजरीवाल के बीच सब ठीक नहीं चल रहा.

 

पहला वाकया विधान सभा चुनाव से ठीक पहले का है. जिस तरह से पार्टी में इस बार टिकट बंटवारे पर प्रशांत भूषण ने शिकायत की और मामला लोकपाल के पास पहुंचा और फिर दो उम्मीदवारों की टिकट बदलनी पड़ी. उसमें पार्टी के टीम केजरीवाल को लगा कि एडमिरल रामदास ने उन पर सवाल खड़े किये न की पार्टी के कैंडिडेट पर.

 

दूसरा वाकया 26 फरवरी के कार्यकारिणी के बैठक के पहले लिखी चिट्टी की . पार्टी में एक आदमी एक पद का मुद्दा उठाया, महिलाओं के प्रतिनिधित्व पर सवाल खड़े किये. लेकिन प्रशांत भूषण के परिवार के तीन सदस्य पार्टी में है उस पर सवाल नहीं उठाये. टीम केजरीवाल का मानना है की अब निष्पक्ष तारीके से जांच नहीं कर पा रहे है.

 

हालाकिं एबीपी न्यूज ने उनसे सम्पर्क साधने की कोशिश की पर सम्पर्क नहीं हो पाया. एडमिरल रामदास पार्टी के प्राइमरी सदस्य भी नहीं है. पार्टी में लोकपाल बनने की शर्त हे यही है.

 

आम आदमी पार्टी का झगड़ा फिलहाल सुलझता नहीं दिख रहा है. योगेंद्र यादव ने आज प्रशांत भूषण से मुलाकात की है. हाल ही में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को आम आदमी पार्टी ने PAC से निकाल दिया था . प्रशांत भूषण से मुलाकात के बाद योगेंद्र यादव ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aam adami party Internal Lokpal will change
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: aam adami party AAP RIFT lokpal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017