मीडिया को जेल भेजने की धमकी वाले दिल्ली सरकार के सर्कुलर का 'आप' ने किया समर्थन, मीडिया को आत्मनिरीक्षण और खुली बहस की सलाह

By: | Last Updated: Tuesday, 12 May 2015 2:14 AM
aam_aadmi_party_on_media

नई दिल्ली: मीडिया के खिलाफ सर्कुलर जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि कुछ मीडिया हाउस पार्टी के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे थे. इस मामले में मीडिया को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

केजरीवाल के निशाने पर मीडिया 

पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार जबसे दिल्ली में बनी है तभी से कुछ मीडिया चैनल पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बाद आप नेता और दिल्ली डायलॉग कमीशन के चेयरमैन आशीष खेतान ने मीडिया पर निशाना साधा और कि कहा मीडिया विवादों को ज्यादा तरजीह देती है.

आशीष खेतान ने कहा मीडिया को खुद में झांकने की जरूरत है. खेतान से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल कह चुके हैं कि उन्हें मीडिया की कोई परवाह नहीं है.

 

केजरीवाल के बाद अब आप के नेता और डीडीसी के चेयरमैन आशीष खेतान ने मीडिया को निशाने पर लिया. आशीष खेतान ने कहा कि मीडिया को खुद में झांकने की ज़रुरत है. मीडिया की ओनरशिप को देखना होगा.

 

मीडिया विवादों को ज़्यादा तरजीह देती है. दरअसल खेतान वरिष्ठ पत्रकार सबा नक़वी की बुक लांच के दौरान बोल रहे थे. सबा नक़वी ने आप की दिल्ली जीत पर “कैपिटल कॉन्क़ुएस्ट” नाम से किताब लिखी है. इस किताब मैं उन्होंने आप की दिल्ली फतह और उनके चुनाव प्रचार के तौर तरीको पर प्रकाश डाला है.

 

क्या है सर्कुलर?

आपको बता दें कि  दिल्ली सरकार ने अपने सभी अधिकारियों से कहा है कि यदि वे कोई ऐसी खबर पाते हैं जिससे मुख्यमंत्री या सरकार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचता है तो वे प्रधान सचिव (गृह) के पास शिकायत दर्ज कराएं, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके.

 

सूचना एवं प्रचार विभाग निदेशालय द्वारा जारी एक सर्कुलर के अनुसार यदि दिल्ली सरकार से जुड़ा कोई अधिकारी महसूस करता है कि कोई प्रकाशित या प्रसारित समाचार उसकी या सरकार की प्रतिष्ठा को धूमिल करता है तो उसे प्रधान सचिव (गृह) के पास शिकायत दर्ज करानी चाहिए.

 

एक अधिकारी के अनुसार प्रधान सचिव (गृह) तब मामले को देखेंगे और निदेशक (अभियोजन) की राय मांगेंगे कि क्या भादंसं की धारा 499..500 के तहत अभियोजन शुरू किया जा सकता है.

 

संबंधित खबरें-

एडिटर्स गिल्ड ने दिल्ली सरकार के सर्कुलर की आलोचना की 

मीडिया को जेल भेजने की धमकी के विवाद के बीच केजरीवाल ने कहा- आप की लोकप्रियता बढ़ी, अभी चुनाव हुए तो मिलेंगे 72 फीसदी वोट 

दिल्ली: नहीं चल रही हैं डीटीसी बसें, रोडरेज में बस ड्राइवर की हत्या के विरोध में हड़ताल

मीडिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए अरविंद केजरीवाल 

सीएम केजरीवाल और सरकार के खिलाफ खबरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अफसरों को मिला आदेश, मानहानि का केस दर्ज कराने को कहा

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aam_aadmi_party_on_media
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017