आम आदमी पार्टी को मिला ओबामा, मोदी का भी चंदा!

By: | Last Updated: Tuesday, 3 February 2015 5:06 AM
aam_admi_party_donation_controversy

नई दिल्ली: आप के चंदा विवाद में नया खुलासा हुआ है. खुलासा ये है कि आप को चंदा देने वालों में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं.

 

आम आदमी पार्टी की वेबसाइट पर जो जानकारी है उसके मुताबिक बराक ओबामा के नाम से आप को 200 रुपये का चंदा 3 फरवरी को दिया गया. बराक हुसैन ओबामा के नाम से एक रुपये का चंदा 2 फरवरी को दिया गया. नरेंद्र मोदी के नाम से भी 500 रुपये का चंदा दिया गया. वो भी 3 फरवरी को दिया गया था. ओबामा और मोदी के नाम पर दिया गया चंदा सिर्फ 8 मिनट के अंतराल पर दिया गया.

 

आम आदमी पार्टी के चंदा विवाद पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि,” यह काले धन का मामला लगता है. कंपनियों का इस्तेमाल किया गया. चंदा देने वाली कंपनियों को कोई फायदा नहीं हुआ है.”

 

‘आप’ पर क्या हैं आरोप?

आम आदमी पार्टी पर लगा है फर्जी कंपनियों से दो करोड़ का चंदा लेने का आरोप है. एनजीओ अवाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और फंडिंग में धोखाधड़ी का आरोप लगाया. वहीं आम आदमी पार्टी का दावा है कि चंदे में कुछ भी गलत नहीं हुआ है.

आम आदमी पार्टी इन्हीं चार कंपनियों से दो करोड़ चंदे को लेकर आरोपों के घेरे में हैं और आरोप लगाने वाले आप के ही पुराने कार्यकर्ता हैं. आप वॉलेंटियर्स एक्शन मंच यानी अवाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया है कि फर्जी कंपनियों के जरिये काला धन आप ने जमा किया है.

 

अवाम के आरोपों पर आप ने कहा है कि चंदा सही तरीके से लिया गया है और खुद मोदी सरकार ने इसकी पुष्टि की है.

 

फर्जी फंडिंग के इस विवाद के बाद बीजेपी को भी मौका मिल गया है. पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी चंदे में काला धन लेती है.

 

दिल्ली में चुनाव प्रचार आखिरी दौर में है. ऐसे में अब इस तरह के आरोपों ने आम आदमी पार्टी को बैक फुट पर ला दिया है. सवाल ये है कि 2 करोड़ के इस चंदे की हकीकत क्या है.

 

‘आप’ ने की फंडिंग के लिए SIT जांच की मांग

आप के चंदा विवाद से दिल्ली की राजनीति तपने लगी है. अवाम नाम के एनजीओ ने आरोप लगाया है कि आप ने बोगस कंपनियों से 2 करोड़ का चंदा लिया. अब जांच के लिए आप की ओर से एसआईटी बनाने का प्रस्ताव दिया गया है. आप के 5 नेता आज सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और एसआईटी बनाने की मांग करेंगे. आप बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पार्टी फंडिंग की जांच में सहयोग की अपील भी करेगी.

 

आप के आशुतोष ने कहा है कि अगर अमित शाह और सोनिया गांधी सहमत हों तो आप के प्रस्ताव पर एसआईटी बन सकती है. अगर हां तो आज ही एसआईटी बनाने की घोषणा कर देनी चाहिए.

 

संबंधित खबरें-

‘आप’ के बचाव में दिग्विजय सिंह का बयान, बोले- चंदा विवाद में हो सकता है बीजेपी के डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट का हाथ 

दिल्ली चुनाव: वोटिंग से पहले तीन सर्वे में ‘आप’ को बहुमत का अनुमान 

बीजेपी सरकार मेरे खिलाफ रच रही है साजिश: केजरीवाल  

दिल्ली चुनाव: चंदा विवाद में फंसी ‘आप’ सुप्रीम कोर्ट से करेगी पार्टी फंडिंग की जांच के लिए SIT की मांग 

विज्ञापन छापकर बीजेपी ने फिर साधा केजरीवाल पर निशाना, फर्जी कंपनियों से काले धन का चंदा लेने का आरोप 

केजरीवाल हैं दिल्ली के मतदाता, लड़ सकते हैं दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग 

दिल्ली में बीजेपी जारी करेगी विजन डॉक्युमेंट, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के वादे पर रहेगी नजर 

दिल्ली में रोहतास नगर से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार सरिता सिंह के काफिले पर हमला 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aam_admi_party_donation_controversy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017