जिस देश ने आमिर को बनाया उसमें खोट क्यों नजर आ रहा है?

By: | Last Updated: Tuesday, 24 November 2015 11:20 AM
Aamir Khan comment on Intolerance

नई दिल्ली: देश के माहौल पर एक बार फिर अभिनेता आमिर खान ने बहस छेड़ दी है. पहले शाहरुख के बयान पर बवाल हुआ था और अब आमिर के कहने पर विवाद शुरू हो गया है. असहनशीलता को लेकर हो रही बहस में आमिर ने कहा कि पहली बार उनकी पत्नी किरन को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है.

 

आमिर के मुताबिक उनकी पत्नी किरन ने देश छोड़कर जाने की बात कही. सवाल ये है कि जिस देश ने आमिर को बनाया उसी में खोट क्यों नजर आ रहा है?

 

देश के माहौल पर आमिर खान ने जो कहा उसके विरोध में पटना में बीजेपी ने आमिर के पोस्टर पर कालिख पोती तो इलाहाबाद में भी आमिर के पोस्टर जलाए गए.

 

आमिर के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे तो पार्टी कह रही है कि आमिर डर नहीं रहे डरा रहे हैं.

 

आमिर खान के विरोध में उतरे पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतह  

शाहनवाज ने कहा कि आमिर डर नहीं रहे डरा रहे हैं. आमिर को नाम-दौलत इसी देश ने दिया है. आमिर ने कल ही कहा था देश के माहौल पर पहली बार पत्नी किरन ने देश छोड़ने की बात कही.

 

सिर्फ बीजेपी ही नहीं आमिर के बयान पर बॉलीवुड भी बंट गया. 16 सालों में दिल से लेकर रंग दे बसंती फिल्म में साथ काम कर चुके अनुपम खेर ने पूछा आमिर आपने अपनी पत्नी किरन से पूछा है कि आप किस देश जाना चाहते हैं. क्या तुमने उन्हें बताया कि इसी देश ने तुम्हे आमिर खान बनाया है. आमिर क्या तुमने किरन को बताया कि इससे भी बुरा वक्त हमने यहां देखा है लेकिन देश छोड़कर जाने के बारे में नहीं सोचा. अतुल्यनीय भारत कब असहनशील भारत बन गया. सिर्फ सात-आठ महीने में.

 

आमिर पर टूटे अनुपम खेर, पूछा- ‘कहां बसना चाहेंगी पत्नी किरन’ 

आमिर के बयान पर दिल्ली के अशोक नगर में शिकायत दर्ज हो गई उधर विरोध के बीच मुंबई में उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई.

 

बीजेपी विरोध में उतरी है तो कांग्रेस आमिर के साथ खड़ी है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लोगों को क्या परेशान कर रहा है ये समझने के लिए सरकार को लोगों तक पहुंचना चाहिए. डराने, धमकाने, अपशब्द कहने से देश की समस्या का हल नहीं.

 

मोदी सरकार के दौर में ‘सांप्रदायिक घटनाओं में मौतें कम, जख्मी ज्यादा’ 

दरअसल देश के माहौल पर आमिर के बयान के बाद बीजेपी चौतरफा हमला कर रही है. बीजेपी सांसद और फिल्मों में साथ काम कर चुके परेश रावल को इसमें साजिश नजर आ रही है.

 

आमिर से पहले शाहरुख खान भी कह चुके हैं कि देश में असहनशीलता बढ़ी है. हालांकि तब सलमान कह चुके थे कि सभी धर्म के लोगों के लिए देश में जगह है. बिगड़े माहौल पर राय के खिलाफ विरोध का तरीका भले गलत हो सकता है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि जिस देश ने आमिर को बनाया उसमें खोट क्यों नजर आ रहा है? 

 

लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की: आमिर खान

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aamir Khan comment on Intolerance
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aamir Khan Intolerance
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017