आप ने ट्विटर के जरिए जुटाए छह लाख रुपये से अधिक

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 5:24 PM

नई दिल्ली: चंदा जुटाने की एक और अनोखी पहल के तहत इस बार आम आदमी पार्टी ने ‘ऑनलाइन क्राउडसोर्सिंग’ के जरिए अपने खजाने में छह लाख रुपये से अधिक की राशि जमा की है.

 

आप के युवा कार्यकर्ता निशांत बेरिया ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि उनका संदेश जितनी बार रीट्वीट किया जाएगा वह पार्टी को हर बार दो रुपये देंगे. इस अभियान को सेलिब्रिटी समेत तकरीबन 400 लोगों ने आगे बढ़ाया.

 

बेरिया ने ट्वीट किया कि अगले 24 घंटे में जितनी बार उनके इस ट्वीट को रीट्वीट किया जाएगा उतनी बार पार्टी को वह दो रूपये देंगे. उनका यह ट्वीट 490 बार रीट्वीट हुआ. इस तरह उन्होंने पार्टी को करीब 1,000 रूपये देने का वादा किया.

 

आप के एक सोशल मीडिया कार्यकर्ता अरविंद झा ने कहा, ‘‘उनकी पहल से सबक लेते हुए तकरीबन 400 अन्य समर्थकों ने इसी तर्ज पर ट्वीट किया तथा आगे और दान करने का संकल्प जताया. इसे बड़ी संख्या में रीट्वीट किया गया.’’ उन्होंने दावा किया कि उपयोगकर्ताओं जिन्होंने और अधिक चंदे के लिए ट्वीट और रीट्वीट किया उनकी संख्या करीब 5,654 पर पहुंच गई, जो तकरीबन 10 लाख यूजर के पास पहुंचा.

 

आप के सेलिब्रिटी समर्थकों यथा गायक विशाल ददलानी और इंफोसिस बोर्ड के पूर्व सदस्य वी बालकृष्णन ने संकल्प राशि को क्रमश: बढ़ाकर 50 और फिर 100 रुपये कर दिया.

 

अपने समर्थकों को नामित करते हुए ददलानी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आप को 24 घंटे में इस ट्वीट के प्रत्येक रीट्वीट के लिए 50 रपये दूंगा.’’ इसे तकरीबन 3000 बार रीट्वीट किया गया.

 

बॉलीवुड अभिनेत्री और आप की नेता गुल पनाग ने हर रीट्वीट के लिए 20 रपये चंदा देने का संकल्प किया. पनाग के एक ट्वीट के अनुसार विगत 24 घंटे में उसे 1117 बार रीट्वीट किया गया.

 

झा ने कहा, ‘‘सिर्फ शीर्ष 50 लोगों से हम साढ़े छह लाख रपये जुटाने में कामयाब रहे. इसलिए आप कल्पना कर सकते हैं कि राशि में उल्लेखनीय वृद्धि होगी जब 400 अन्य लोगों की प्रतिबद्धता को जोड़ा जाएगा.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017