केजरीवाल ने फिर खोला मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा

By: | Last Updated: Sunday, 10 January 2016 8:44 PM
AAP govt vs Centre: Delhi home secretary’s powers curtailed

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के गृह सचिव के अधिकार छीन कर केंद्र सरकार के खिलाफ फिर मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने आदेश जारी कर कहा है कि दिल्ली के गृह विभाग के अफसर अब गृह सचिव को रिपोर्ट करने के बजाय सीधे मुझे रिपोर्ट करेंगे.

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “एक व्यक्ति सभी फाइलें नहीं देख सकता. इसका विवाद से कोई लेना देना नहीं है.”

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन का ये जवाब उस सरकारी आदेश को लेकर है, जिसके जरिए दिल्ली के गृह सचिव एस एन सहाय के अधिकारों में तगड़ी कटौती कर दी गई है.

सत्येंद्र जैन ने 8 जनवरी को सरकारी आदेश जारी कर कहा था कि पुलिस और पब्लिक ऑर्डर को छोड़कर गृह विभाग की सभी फाइलें गृह सचिव की की जगह अतिरिक्त सचिव को भेजी जाए और वो सारी फाइलें सीधे मंत्री को भेजें. बड़ी बात ये भी है कि 8 जनवरी को जारी ये आदेश 6 जनवरी से लागू किया होगा.

दिल्ली सरकार का ये आदेश दो दानिक्स अधिकारियों के निलंबन को लेकर हुए टकराव के बाद आया है. दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों आदेश न मानने के आरोप में 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया था. इस फैसले को केंद्र सरकार ने खारिज कर दिया था.
उसी की बाद आप विधायक अलका लांबा ने सितंबर में हुई एक बैठक का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि दिल्ली के गृह सचिव एस एन सहाय दिल्ली सरकार को कमजोर करने का काम कर रहे हैं.

ऐसे में दिल्ली सरकार के ताजा आदेश पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या अधिकारियों से बदला लेने के लिए कार्रवाई कर रही है केजरीवाल सरकार?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AAP govt vs Centre: Delhi home secretary’s powers curtailed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017