'आप' का सर्वे: 'नतीजे कितने भी बुरे आए, पार्टी कम से कम 44 सीट जीत लेगी'

By: | Last Updated: Wednesday, 4 February 2015 12:00 PM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दौर में पहुंचने के बीच आज आम आदमी पार्टी ने अपने एक सर्वेक्षण में खुद को 51 सीटें, भाजपा को 15 और कांग्रेस को केवल चार सीटें मिलने का अनुमान लगाया है.

 

आप के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के ब्यौरे देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेन्द्र यादव ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के 53 प्रतिशत मतदाता केजरीवाल को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं जबकि इस पद के लिए किरण बेदी केवल 24 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं.

 

उन्होंने कहा कि आप को 46 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है जबकि भाजपा को 33 प्रतिशत एवं कांग्रेस को 11 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है. सात फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले कल चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा.

 

योगेन्द्र यादव ने कहा कि अगर नतीजे अच्छे आए तो आप 57 सीटें जीत सकती है, और अगर नतीजे खराब आए तो कम से कम 44 सीट तो जीत ही लेगी.

 

सर्वे के नताजे

 

एबीपी न्यूज़ के दो दिन के पहले के सर्वे के मुताबिक आम आदमी पार्टी को 35, बीजेपी को 29 और कांग्रेस को 6 सीटें आने का अनुमान लगाया था.

 

इंडिया टुडे-सिसिरो के सर्वेक्षण में आप को 38-46, भाजपा को 19-25 जबकि कांग्रेस को तीन-सात सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया था.

 

वहीं अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के ‘पोल ऑफ पोल्स’ में पांच सर्वेक्षणों के नतीजों के आधार पर 70 सदस्यीय विधानसभा में आप को 34, भाजपा को 32 और कांग्रेस को चार सीटें मिलने की संभावना जतायी गयी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AAP internal survey gives itself 51 seats in Delhi Assembly
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017