दिल्ली की सरकारी स्कूल में पढ़ रहा है विधायक का बेटा

By: | Last Updated: Monday, 20 April 2015 10:00 AM
aap-mla-gulab-singh-admitted-his-son-in-government-school

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोग अपने बच्चे को अच्छी तालीम देने के लिए शहर के बड़े-बड़े निजी स्कूल में पढ़ाने के लिए किसी हद तक जाते हैं, लेकिन हाल में ही दिल्ली के मटियाला से आम आदमी पार्टी के विधायक बने गुलाब सिंह ने अपने बेटे युगल को एक निजी स्कूल से नाम कटवाकर सरकारी स्कूल में दाखिला करवाया है.

 

गुलाब सिंह ने ऐसी पहल कर लोगों के सामने एक बड़ा उदाहरण पेश किया है.

 

आम आदमी पार्टी के मटियाला विधानसभा से पहली बार बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को भारी बहुत से हराकर विधायक बने  थे गुलाब सिंह. विधायक गुलाब सिंह के 2 बेटे हैं. एक किसी दूसरे निजी स्कूल में पढाई कर रहा है और उनका छोटा बेटा युगल पहले पपरावट गांव स्थित वृज किशोर पब्लिक स्कूल में पढ़ता था. उसका दाखिला हाल ही में उन्होंने घुम्मनहेड़ा गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में करवा दिया. उनका बेटा 7वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है. गुलाब सिंह की ऐसी पहल पर गाँव के लोग अचंभित और बहुत ही खुश है.

 

गुलाब सिंह का कहना है कि नेता लोग बड़ी बड़ी बातें करते हैं पर खुद एक भी बातों पर अमल नहीं करतें. इसलिए उन्होंने ऐसी पहल की है जिससे देश और दुनिया के नेता और नौकरशाह भी अपने बच्चे को निजी स्कूल से हटाकर सरकारी स्कूल में पढ़ाये. जिससे स्कूल का भी उद्धार होगा.

 

विधायक गुलाब सिंह का बेटा युगल अपने पिता के ऐसे फैसले से खुश है. उसका कहना है कि वह इस स्कूल में आकर बहुत खुश है और वहां से अच्छी पढ़ाई है और खेल के भी कई साधन हैं.

 

उसका कहना है, “मैं पढ़ाई के बाद हॉकी भी खेलता हूं, जिसे सिखकर मैं एक अच्छा हॉकी खिलाडी बनूंगा और अपने पैरेंट्स का नाम रोशन करूँगा.”

 

सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने विधायक गुलाब सिंह के फैसले को स्वागत करते हुए धन्यवाद कहा है. प्रिंसिपल ने कहा ऐसी पहल से पहले की अपेक्षा स्कूल में स्टूडेंट की बढ़ोतरी हो रही है और साथ ही बच्चों को स्कूल पहुंचने में परेशानी होती थी उसके लिए उन्होंने DTC बसों का प्रबंध कराया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap-mla-gulab-singh-admitted-his-son-in-government-school
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017