टीआईआई संशोधन बिल लोकसभा में पास, नृपेंद्र मिश्र बनें रहेंगे पीएम के प्रधान सचिव!

By: | Last Updated: Monday, 14 July 2014 4:29 AM
AAP questions Misra’s appointment, says will oppose TRAI Bill

नई दिल्ली: नृपेन्द्र मिश्र को मोदी का प्रधान सचिव बनाने की बाधा हटाने वाला विधेयक टीआईआई संशोधन बिल लोकसभा में पास हो गया है.

 

माना जाता है कि राज्यसभा में भी ये बिल पास हो जाएगा.  एबीपी न्यूज़ के संवाददाता का कहना है कि कई पार्टियां राज्यसभा में इस बिल का विरोध नहीं करेगी.

 

इस बिल का विरोध कर रही पार्टियों ने अपना रुख बदल लिया है. टीएमसी, बीएसपी, एसपी और एनसीपी राज्यसभा में इस बिल का विरोध नहीं करेंगी.

आपको बता दें कि नृपेन्द्र मिश्र को प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव नियुक्त किये जाने की कानूनी बाधाओं को हटाने वाला विधेयक पिछले दिनों लोकसभा में भारी हंगामें के बीच पेश किया गया था.

 

आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पद पर नृपेंद्र मिश्रा की नियुक्ति पर सवाल उठाए और कहा कि 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में उच्चतम न्यायालय ने जब भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) को दोषी माना था उस वक्त मिश्रा ट्राई के अध्यक्ष थे .

 

मिश्रा की नियुक्ति को ‘‘प्रश्न करने योग्य’’ और ‘‘अनैतिक’’ करार देते हुए ‘आप’ ने कहा कि वह ट्राई संशोधन विधेयक का विरोध करेगी . ट्राई संशोधन विधेयक के जरिए मिश्रा की नियुक्ति की बाधाएं दूर करने की कोशिश की जा रही है .

 

‘आप’ ने एक बयान में कहा, ‘‘यह चौंकाने वाली बात है कि नरेंद्र मोदी सरकार एक ऐसे विवादित व्यक्ति की नियुक्ति के लिए कानून में बदलाव करने पर तुली हुई है जिसने 2007 में उस वक्त दूरसंचार विनियामक की अध्यक्षता की जब देश के इतिहास के सबसे बड़े घोटालों से एक हुआ . किसी और ने नहीं बल्कि उच्चतम न्यायालय ने 2 फरवरी 2012 को सुनाए गए अपने फैसले में ट्राई को भी इस घोटाले के लिए जिम्मेदार माना था .’’

‘आप’ ने बयान में कहा, ‘‘मिश्रा 2006 से 2009 तक ट्राई के अध्यक्ष थे और तथ्यों को गौर से देखने पर पता चलता है कि ट्राई ने ही सिफारिश की थी कि 2जी स्पेक्ट्रम की नीलामी नहीं की जानी चाहिए और इसी सिफारिश की वजह से 2007 में सबसे बड़ा घोटाला हुआ .’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AAP questions Misra’s appointment, says will oppose TRAI Bill
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017