आप में योगेंद्र यादव की मुख्य प्रवक्ता पद से छुट्टी, प्रशांत भी बाहर

By: | Last Updated: Wednesday, 1 April 2015 2:50 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने मंगलवार रात अपने नए प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी है. इस लिस्ट में अभी तक आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रहे योगेंद्र यादव की छुट्टी कर दी गई है.

 

इसके साथ ही पार्टी के दूसरे नेता प्रशांत भूषण को भी प्रवक्ता पद से गटा दिया गया है. नई सूची में पार्टी ने संजय सिंह को मुख्य प्रवक्ता बनाया है. पार्टी ने पहले योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी से और उसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाया था.

 

योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के अलावा पार्टी ने योगेंद्र की करीबी मानी जाने वालीं आतिशी मर्लेना और प्रोफेसर आनंद कुमार की भी प्रवर्ता पद से छुट्टी कर दी है. हालांकि इसी कैंप के करीबी कहे जा रहे राघव चड्डा और पृथ्वी रेड्डी को पार्टी के नए प्रवक्ताओं की लिस्ट में जगह मिल गई है.

 

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने 20 प्रवक्ताओं की नई सूची जारी की है. नई सूची में संजय सिंह के अलावा कुमार विश्वास, इलियास आज़मी, पंकज गुप्ता, दिलीप पाण्डेय, और आशुतोष के भी नाम हैं आपको बता दें ये सभी पहले से पार्टी के प्रवक्ता हैं.

 

आम आदमी पार्टी ने अपनी इस लिस्ट में 14 नए चाहरों कों जगह दी है. इन नए चेहरों में आशीष खेतान, एच एस फुल्का, भगवंत मान, सौरभ भारद्वाज, राहुल मेहरा, आदर्श शास्त्री प्रीति शर्मा मेनन को शामिल किया गया है.

 

इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने पृथ्वी रेड्डी,  निशिकांत मोहपात्रा, अलका लांबा, कपिल मिश्रा, अक्षय हुंका ऋचा पांडे मिश्रा और राघव चड्ढा को भी प्रवक्ता नियुक्त किया है.

 

यह भी पढ़ें

आप में नया बागी सुर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राकेश सिन्हा ने कहा-पार्टी आदर्शों से भटकी, लोकपाल एडमिरल रामदास को हटाने पर उठाए सवाल 

पूर्व आप विधायक राजेश गर्ग का आरोप, बीजेपी का साथ देने के लिए जेटली-गडकरी की ओर से नहीं, केजरीवाल के इशारे पर किए जाते थे फोन 

5 अप्रैल से एक बार फिर दिल्ली में शुरु होगी एंटी करप्शन हैल्पलाइन 

बाकियो से किस तरह अलग रहे ‘आप’ 

आप का झगड़ा बेडरूम तक? 

विवादों में घिरे ‘आप’ के स्टार कुमार विश्वास, दिसंबर में दर्ज हुई थी शिकायत 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap spokesperson new list
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017