DDCA में जेटली ने किए करोड़ों के घोटाले, फर्जी कंपनियां बनाकर की गड़बड़ी: आप

By: | Last Updated: Thursday, 17 December 2015 1:56 PM
AAP Targets Arun Jaitley, Says CBI Raid A Cover-Up Attempt

नई दिल्ली:  सीबीआई छापे से बौखलाई आम आदमी पार्टी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भ्रष्टाचार के एक के बाद एक अनेक गंभीर आरोप लगाए और उनका इस्तीफा मांगा है. ‘आप’ का आरोप है कि दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए का अध्यक्ष रहते अरुण जेटली ने करोड़ों का ग़बन किया.

आप नेता राघव चढ्ढा ने कहा कि फिरोज शाह कोटला स्टेडियम बनाने के लिए 24 करोड़ का बजट था, लेकिन 114 करोड़ खर्च कर दिए गए, सवाल है कि 90 करोड़ रुपये कहां गए?

आरोप लगाया कि फर्जी कंपनियां बनाकर पैसे निकाले गए, स्टेडियम बनाने के लिए 57 करोड़ सरकार कंपनी को दिए गए, बाकि किसे दिए गए.

डीडीसीए ने कहा की स्टेडियम को पूरा नए सिरे से बनाने में कुल 114 करोड़ की लागत लगी, आम आदमी पार्टी के 114 में से 57 करोड़ के घोटाले का आरोप निराधार है.

दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सीनियर अधिकारी के दफ्तर पर सीबीआई का छापा दरअसल डीडीसीए से जुड़ी फाइलों का सीएम ऑफिस में होना था.

आप नेता कुमार विश्वास ने कहा, “ये घोटाला साल 1999 से 2013 के बीच फर्जी कंपनियां बनाकर की गईं. ये घोटाल 15 साल से चल रहा है.” कुमार विश्वास ने कहा कि जब वो इस मुद्दे को उठाने चाहते थे तो उनके यहां से सीबीआई ये फाइलें ले ली गई.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि ये घोटाले DCA में स्टेडियम बनाने, लोन देने, ठेका देने और पेमेंट करने में किए गए.

आप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जेटली को बर्खास्त करने की मांग की. आप नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, “जब तक जेटली पद पर हैं, डीडीसीए मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. ऐसे में उनका पदमुक्त होना अनिवार्य हो गया है.”

एक अन्य आप नेता कपिल मिश्रा (कैबिनेट मंत्री) ने कहा, “मोदीजी में क्या जेटली को उस समय तक पद से हटाने की हिम्मत है, जब कि इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती. क्या मोदीजी वह कर सकते हैं, जो केजरीवाल (अरविंद केजरीवाल) ने अपने दागी मंत्रियों के साथ किया है?”

उनका इशारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा रिश्वत लेने के आरोपी मंत्री को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की ओर था.

आप ने इसी आधार पर जेटली को भी पदमुक्त किए जाने की मांग करते हुए कहा कि जब तक डीडीसीए से जुड़े मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक जेटली को पदमुक्त कर देना चाहिए.

इसी संवाददाता सम्मेलन में आप नेता कुमार विश्वास ने कहा, “अरुण जेटली डीडीसीए से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त हैं.”

आप के प्रवक्ता राधव चड्ढा ने कहा कि जेटली डीडीसीए को किसी प्राइवेट क्लब की तरह चलाते रहे हैं.

आप नेताओं ने जेटली पर कई आरोप लगाए हैं. जेटली कई सालों तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे हैं.

इन आरोपों में एक आरोप यह भी है कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के निर्माण के लिए 24 करोड़ रुपये का बजट था, जबकि इस स्टेडियम के निर्माण में 114 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AAP Targets Arun Jaitley, Says CBI Raid A Cover-Up Attempt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017