चुनाव आयोग ने आप को माना आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी

By: | Last Updated: Sunday, 1 February 2015 2:55 AM

नई दिल्ली: भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी की तस्वीर प्रचार के दौरान उनकी अनुमति के बिना कथित तौर से इस्तेमाल किये जाने के मामले में आम आदमी पार्टी को प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का दोषी करार देते हुए चुनाव आयोग ने आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनसे पूछा कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए.

 

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने गुप्ता से दो फरवरी को शाम छह बजे तक इस संबंध में जवाब मांगा है और ऐसा नहीं होने की स्थिति में चुनाव आयोग उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा.

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने यह नोटिस दिल्ली भाजपा प्रमुख सतीश उपाध्याय की शिकायत पर जारी किया. इस शिकायत में आप पर किरण की तस्वीर का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना करने और उन्हें अवसरवादी बताने का आरोप लगाया गया है.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘चुनाव आयोग ने गुप्ता से दो फरवरी को शाम छह बजे तक उनका जवाब दाखिल करने को कहा है.’ इस बीच, सार्वजनिक संपत्ति से 1763 होर्डिंग हटाये गये और इस संबंध में 138 प्राथमिकी दर्ज की गयी.

 

कल तक अपराध प्रक्रिया संहिता: दिल्ली पुलिस कानून के तहत 22069 लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया. साथ ही 598 लाइसेंसी हथियार जमा कराये गये तथा 28 गैर लाइसेंसी हथियार एवं 1107 कारतूस बरामद किये गये.

संबंधित खबरें:

बीजेपी ने फिर किया केजरीवाल पर विझापन से वार 

केजरीवाल पर बीजेपी सांसद ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

एबीपी न्यूज विशेष : अन्ना के कुनबे में महाभारत! 

चुनाव आयोग ने आप को माना आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी 

मुझे दिल्ली वालों ने बुलाया है: पीएम मोदी 

दिल्ली में रैलियों का रविवार, पीएम, केजरीवाल समेत सोनिया गांधी की रैली 

मुकुल की तरह सीबीआई को ममता बनर्जी से पूछताछ करनी चाहिए: बीजेपी 

पीएम मोदी को केजरीवाल ने दिया कड़ा जवाब 

कुमार विश्वास के खिलाफ शिकायत दर्ज, किरन बेदी पर अभद्र टिप्पणी का आरोप

दिल्ली चुनाव: 5,000 से अधिक शराब की बोतलें जब्त 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AAP violated Model Code EC
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017