राज्यसभा चुनाव: आप ने संजय सिंह पर लगाई मुहर, दो नाम अभी तय नहीं: सूत्र

राज्यसभा चुनाव: आप ने संजय सिंह पर लगाई मुहर, दो नाम अभी तय नहीं: सूत्र

दिल्ली की 3 सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है. 16 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

By: | Updated: 30 Dec 2017 03:15 PM
AAP will be nominating party leader Sanjay Singh to Rajya Sabha, Sources

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी में मचे घमासान के बीच एक नाम फाइनल हो गया है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने संजय सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है. बाकी दो नामों पर अभी भी मंथन जारी है. सूत्रों के मुताबिक संजय सिंह चार जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे.


कुमार विश्वास पर बोलने को तैयार नहीं
एक नाम फाइनल होने के बाद अब दो नामों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. ये दो नाम पार्टी के अंदर से होंगे या बाहर से इसे लेकर भी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है. सूत्रों की मानें तो पार्टी पत्रकार से नेता बने आशुतोष को भी राज्यसभा भेज सकती है. इस बीच कवि और आप नेता कुमार विश्वास जो खुद राज्यसभा जाने की मांग रख चुके हैं उस पर पार्टी में कोई बोलने को तैयार नहीं है.


केजरीवाल का संदेश, पद के लालची पार्टी छोड़ें
टिकटों की मारामारी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एबीपी न्यूज़ को दिया एक पुराना इंटरव्यू रीट्वीट किया है. इस इंटरव्यू में केजरीवाल कह रहे हैं, ''जिन जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, आज ही पार्टी छोड़ कर चले जाएं. वो गलत पार्टी में आ गए हैं.'' केजरीवाल के इस रीट्वीट को पार्टी नेता कुमार विश्वास को जवाब माना जा रहा है.


दो जनवरी तक छुट्टी पर गए केजरीवाल और सिसोदिया
पार्टी में मची इस तकरार के बीच केजरीवाल और सिसोसिया दोनों आज से 2 जनवरी तक के लिए छुट्टी पर अंडमान जा रहे हैं. माना जा रहा है कि छुट्ठी से लौटते ही केजरीवाल राज्यसभा के लिए तीनों नामों का ऐलान करेंगे. पार्टी में टकराव को देखते हुए केजरीवाल ने कुछ नामी लोगों को भी पार्टी की ओर से राज्यसभा में भेजने की कोशिश की लेकिन उस पर भी बात नहीं बन सकी.


दिल्ली की तीन सीटों पर चुनाव, 16 को होगी वोटिंग
दिल्ली की 3 सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है. 16 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 5 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. मतगणना भी 16 जनवरी को ही होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: AAP will be nominating party leader Sanjay Singh to Rajya Sabha, Sources
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इंदु मल्होत्रा होंगी पहली महिला वकील जो बनेंगी सुप्रीम कोर्ट की जज