‘आप’ ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

By: | Last Updated: Wednesday, 10 December 2014 5:46 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने आज दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की . तीसरी सूची में जिन 10 लोगों के नाम उम्मीदवार के तौर पर हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र आदर्श शास्त्री का भी नाम है . शास्त्री पहले ‘एप्पल’ कंपनी में एक बड़े पद पर कार्यरत थे .

 

इस सूची में पूर्व बसपा पाषर्द एवं दक्षिण दिल्ली के पूर्व डिप्टी-मेयर सही राम और बीजेपी पाषर्द करतार सिंह तंवर के नाम भी शामिल हैं . सही राम और तंवर हाल ही में ‘आप’ में शामिल हुए थे .

 

पिछले साल ‘आप’ में शामिल हुए शास्त्री को द्वारका से उम्मीदवार बनाया गया है .

 

इलाहाबाद से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार रहे शास्त्री पार्टी के प्रमुख रणनीतिकारों में से एक हैं . पार्टी के घोषणा-पत्र को तैयार करने एवं धन इकट्ठा करने में उनकी अहम भूमिका रही है .

 

सही राम को तुगलकाबाद जबकि तंवर को छतरपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है .

 

पार्टी ने किराड़ी से रितुराज झा और जंगपुरा सीट से प्रवीण कुमार को उम्मीदवार बनाया है . झा पिछले कई सालों से अरविंद केजरीवाल के साथ काम कर रहे हैं .

 

लक्ष्मीनगर से पार्टी ने नितिन त्यागी को उम्मीदवार बनाया है . त्यागी पार्टी के पूर्वी दिल्ली प्रभारी हैं . एस के बग्गा कृष्णा नगर से ‘आप’ के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे .

 

बवाना से वेद प्रकाश, मोती नगर से शिव चरण गोयल और नरेला से शरद चौहान को उम्मीदवार बनाया गया है .

 

‘आप’ अब तक 45 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AAP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017