NDMC कर्मचारी से मारपीट के आरोप में केजरीवाल के MLA कमांडो सुरेंद्र सिंह गिरफ्तार

By: | Last Updated: Saturday, 22 August 2015 2:33 AM

नई दिल्ली: दिल्ली छावनी के आप विधायक सुरिंदर सिंह को कथित रूप से नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने के लिए शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया. सुरेंद्र आम आदमी पार्टी के तीसरे विधायक हैं जिन्हें पिछले दो महीने में गिरफ्तार किया गया है.

 

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार शाम सुरिंदर को पूछताछ के लिए बुलाया था जिसके बाद उन्हें उनके चालक पंकज और सहायक प्रवीण के साथ गिरफ्तार किया गया.

 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘विधायक को एक सरकार कर्मचारी के साथ मारपीट करने और उसे काम करने से रोकने के लिए और एससी-एसटी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया.’’ पिछले दो महीने में गिरफ्तार किए जाने वाले सुरिंदर आप के तीसरे विधायक है. इससे पहले जून में दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को फर्जी शैक्षणिक डिग्री मामले में गिरफ्तार किया गया था जबकि एक दूसरे मामले में जुलाई में कोंडली के विधायक मनोज कुमार को गिरफ्तार किया गया था.

 

गत चार अगस्त को सुरिंदर सिंह पर कथित रूप से तुगलक रोड इलाके में एनडीएमसी के एक कर्मचारी को पीटने के लिए मामला दर्ज किया गया था. उस समय एनडीएमसी के अधिकारियों की एक टीम नियमित जांच कर रही थी और एक ई-रिक्शा चालक के दस्तोवजों की जांच के लिए उसे पकड़ा था.

 

अधिकारी ने कहा, ‘‘स्वच्छता निरीक्षक आर जे मीणा ने पुलिस से शिकायत की थी कि जब टीम ने ई-रिक्शा चालक के दस्तावेज की जांच के लिए उसे पकड़ा तो सुरिंदर सिंह ने बेलदार मुकेश को पीटा.’’ सुरिंदर एनडीएमसी के भी सदस्य हैं.

 

उनकी गिरफ्तारी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता आशुतोष ने आरोप लगाया कि केंद्र सीएनजी फिटनेस मामले में भ्रष्ट लोगों को बचा रही है जबकि पूर्व एनएसजी कमांडर, ‘देशभक्त’ सुरिंदर सिंह को गिरफ्तार करा रही है जिन्होंने 26.11 के मुंबई हमले के दौरान आतंकियों की गोलियां का सामना किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap_mla_Surinder Singh _arrested
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017