दिल्ली: रेप के खिलाफ 'आप' और NSUI कार्यकर्ताओं ने किया राजनाथ के घर के बाहर प्रदर्शन

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 3:06 AM
aap_protest_rajnath_house

नई दिल्ली: अमेरिकी टैक्सी कंपनी उबर की कैब में एक महिला के रेप के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए जमकर नारेबाजी की.पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ‘आप’ कार्यकर्ताओं को हटा लिया है.

राजनाथ सिंह के घर के बाहर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी दिल्ली में रेप की घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया.

 

दिल्ली में उबर कैब में रेप की घटना पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”रेप की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है. ”

 

पुलिस ने आप के कुछ कार्य़कर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. लेकिन आप की महिला कार्यकर्ता अभी तक राजनाथ सिंह के घर के बाहर डेरा डाली हुई हैं. उनका कहना है कि जब तक गृह मंत्री महिला सुरक्षा के मुद्दे पर जवाब नहीं देते हैं और उन्हें यह आश्वासन नहीं मिलता कि सरकार महिलाओं को लेकर ठोस कदम उठाएगी, तब तक वह यहां से नहीं हटेंगी.  साथ ही उनकी मांग है कि ‘निर्भया फंड’ का जो पैसा है वह दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर क्यों नहीं लगाया गया?

 

खबरों के मुताबिक आज सुबह आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता महिला सुरक्षा के मुद्दे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर पहुंच गए और पोस्टर, साइन बोर्ड के साथ प्रदर्शन किया. ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि दिल्ली में महिलाएं सुरक्षित होंगी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ.

 

इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे मुद्दा बनाते हुए आज संसद में मामला उठाने की बात कही है.

 

आम आदमी पार्टी का आरोप

आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया का कहना है कि बड़े-बड़े वादे करने वाली बीजेपी सरकार की हकीकत सामने आ गई है. जब महिलाओं की सुरक्षा का बजट कम किया जाएगा तो ऐसा होगा ही. सिसोदिया ने मांग की है कि मोदी इसपर सफाई दें.

 

 

दिल्ली की टैक्सी में रेप!

दिल्ली के सराय रोहिल्ला थाने में दर्ज शिकायत में लड़की ने कहा है कि…. “शुक्रवार शाम सात बजे गुड़गांव में अपने ऑफिस से निकलीऔर वसंत विहार के एक होटल में डिनर के लिए गई. रात साढ़े नौ बजे इंद्रलोक के अपने घर जाने के लिए टैक्सी बुलाई रास्ते में वो बेसुध हो गई और खुद को कार में सुनसान जगह पर पाया. ड्राइवर ने कार में ही रेप किया और घर के पास छोड़ गया. ड्राइवर ने इस बारे में पुलिस को बताने पर बड़े अंजाम की धमकी भी दी. देर रात एक बजकर 25 मिनट पर उसने पुलिस को फोन किया.”

 

इस दौरान अच्छी बात ये रही कि लड़की ने कार की नंबर प्लेट अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap_protest_rajnath_house
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017