पूर्व आप विधायक राजेश गर्ग का आरोप, बीजेपी का साथ देने के लिए जेटली-गडकरी की ओर से नहीं, केजरीवाल के इशारे पर किए जाते थे फोन

By: | Last Updated: Tuesday, 31 March 2015 2:48 AM
aap_rakesh_sinha

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की छीछालेदर का सिलसिला थम नहीं रहा है. कल केजरीवाल ने दावा किया था कि पार्टी में सब ठीक है लेकिन ऐसा लगता नहीं है. योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, एडमिरल रामदास की छुट्टी के खिलाफ में आम आदमी पार्टी में एक और आवाज उठी है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राकेश सिन्हा ने पार्टी के फैसलों पर सवाल उठाए हैं, दूसरा बड़ा आरोप आप से निकाले गए पूर्व विधायक राजेश गर्ग ने लगाया है.

 

राजेश गर्ग के आरोप

राजेश गर्ग ने कहा है कि, ”बीजेपी की सरकार बनवाने के लिए ‘आप’ के विधायकों को जो लालच का फोन आया था वो जेटली और गडकरी की ओर से नहीं बल्कि केजरीवाल के लोग ही करते थे.”

 

उन्होंने कहा, ”10 करोड़ रुपए के ऑफर के लिए केजरीवाल के इशारे पर ही फोन किए जाते थे. जिस व्यक्ति को पुलिस ने जांच के दौरान पकड़ा था, तो केजरीवाल के सचिव विभव कुमार का मेरे पास फोन आया और उन्होने मुझसे मेरी शिकायत वापस लेने को कहा. लेकिन मैंने शिकायत वापस नहीं ली पर बाद में पुलिस से बात करके इन लोगों ने उस व्यक्ति को छुड़वा लिया.”

 

राजेश गर्ग इससे पहले भी आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. राजेश गर्ग के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है. आप नेता आशीष खेतान ने राजेश गर्ग को पहचानने तक से इनकार कर दिया है.

AAP में राकेश सिन्हा नए बागी, पूर्व विधायक राजेश गर्ग ने लगाए केजरीवाल पर बड़े आरोप 

राकेश सिन्हा नए बागी!

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, एक बार फिर ‘आप’ में नया बागी सुर पैदा हुआ है. आम आदमी पार्टी की नई लोकपाल समिति में शामिल किए गए राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य राकेश सिन्हा ने पार्टी के रवैये पर सवाल उठाए हैं.

 

राकेश सिन्हा ने चिट्ठी लिखकर कहा है कि, पार्टी अपने आदर्शों से भटक गई.

 

पूर्व आईपीएस अधिकारी रहे राकेश सिन्हा ने ‘आप’ के आतंरिक लोकपाल एडमिरल रामदास को हटाए जाने के तरीके को लेकर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि रामदास को हटाने का तरीका ठीक नहीं था. रामदास के सही व्यवहार नहीं किया गया, इससे उनका अपमान हुआ.

राकेश सिन्हा ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसी सोच के साथ नहीं बनी थी.

 

क्या कहना है बीजेपी का?

 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राजेश गर्ग के इन आरोपों पर कहा कि यह किस प्रकार की राजनीति है?  आम आदमी पार्टी की बुनियाद झूठ पर बनी हुई है, इस पार्टी के अंदर घंटे दर घंटे नए खुलासे हो रहे हैं. सच को बहुत दिनों तक छिपाकर नहीं रखा जा सकता है. जनता के सामने सच आ रहा है और उसके झूठ का पुलिंदा भी हर रोज सामने आ रहा है.

 

रामदास हटाए गए

इससे पहले रविवार को आम आदमी पार्टी के आंतरिक लोकपाल के पद से हटाए गए एडमिरल एल. रामदास ने निराशा जताते हुए कहा था  कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें फैसले से अवगत कराए बगैर यह कदम उठाया.

 

उन्होंने कहा कि पिछले महीने हुई एक अनौपचारिक बैठक में पार्टी ने उनसे और पांच साल इस पद पर बने रहने का अनुरोध किया था.

रामदास ने एक बयान में कहा, ‘‘बहुत ही आश्चर्य और दुख के साथ मैंने एक संवाददाता से यह खबर सुनी कि आम आदमी पार्टी को बतौर आंतरिक लोकपाल अब मेरी सेवाओं की आवश्यकता नहीं है. विभिन्न मीडिया में आयी खबरों ने बाद में इसकी पुष्टि कर दी.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं निराश हूं कि पार्टी नेतृत्व ने.. फैसले को सार्वजनिक करने से पहले मुझे सूचित नहीं किया. मैं अभी भी उनके फोन का इंतजार कर रहा हूं.’’

 

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से योगेन्द्र यादव को निकाल जाने के अगले ही दिन आम आदमी पार्टी ने रामदास को हटा दिया.

 

नौसेना के पूर्व प्रमुख आप के गठन के वक्त से ही पार्टी के लोकपाल हैं. उन्हें पद से हटाने से एक दिन पहले पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने एसएमएस करके ‘राष्ट्रीय परिषद’ की बैठक में आने से मना किया था ताकि किसी प्रकार के ‘विरोध’ से बचा जा सके.

 

संबंधित खबरें-

5 अप्रैल से एक बार फिर दिल्ली में शुरु होगी एंटी करप्शन हैल्पलाइन

बाकियो से किस तरह अलग रहे ‘आप’ 

आप का कड़ा रुख, पार्टी करेगी नई अनुशासन समिति का गठन 

निराश हूं कि आप नेतृत्व ने मुझे बताया तक नहीं: एल. रामदास 

‘आप’ के आंतरिक लोकपाल पद से रामदास की हुई छुट्टी 

‘आप’ कार्यकारिणी से निकाले जाने के खिलाफ कोर्ट जा सकते हैं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण, अन्ना ने ‘आप’ के झगड़े को समझ से परे बताया  

आप नेताओं को नहीं दे सकते सलाह: हजारे 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aap_rakesh_sinha
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017