बासित ने कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को ईद मिलन का दिया न्योता

By: | Last Updated: Monday, 13 July 2015 7:23 PM
abdul basit_

नई दिल्ली: भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने 21 जुलाई को आयोजित होने वाले ईद मिलन दावत के लिए कश्मीर के अलगाववादी तथा हुर्रियत नेताओं को निमंत्रण भेजा है.

 

पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा, “हुर्रियत नेताओं को न्योता देना कोई अनोखी बात नहीं है.”

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर की जनता को सहायता देना जारी रखेगा.

 

बासित ने कहा, “पाकिस्तान मानवाधिकार को लेकर संयुक्त राष्ट्र के चार्टर तथा वैश्विक उद्घोषणा के तहत उपलब्ध कश्मीरियों की स्वतंत्रता के वैध संघर्ष को अपना नैतिक, राजनीतिक तथा कूटनीतिक समर्थन देना जारी रखेगा.”

 

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हालांकि, कहा कि दावत में शामिल होने का फैसला पार्टियों को करना है.

 

इधर, हुर्रियत के प्रवक्ता अयाज अकबर ने श्रीनगर से फोन पर कहा, “हमने दावत में शामिल होने का फैसला नहीं किया है. हम अभी हिरासत में हैं, इसलिए हमने अभी कोई फैसला नहीं किया है.”

 

जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट नेता मोहम्मद यासिन मलिक और हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक ने कहा कि उन्हें ईद मिलन को लेकर कोई न्योता नहीं मिला और वह न्योता मिलने पर ही कोई फैसला करेंगे.

 

हुर्रियत कान्फ्रेंस के नेताओं को पहले भी उच्चायोग की तरफ से इफ्तार दावत का न्योता मिला है, जो कि कराची में लू चलने के कारण रद्द कर दिया गया.

 

नरेंद्र मोदी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की तरफ से कश्मीर के मसले पर तीसरे पक्ष की संलिप्तता का विरोध जताए जाने के बावजूद हुर्रियत नेताओं और कश्मीर के अन्य नेताओं ने अब्दुल बासित के साथ बैठक की है. उन्हें पाकिस्तानी उच्चायोग ने मार्च में राष्ट्रीय दिवस के मौके पर भी न्योता दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abdul basit_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: abdul basit Eid 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017