एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम घोषणापत्र में अभय चौटाला बीजेपी पर नरम, कांग्रेस पर गरम

By: | Last Updated: Saturday, 13 September 2014 2:34 PM
abhay chautala in ghoshnapatra

नई दिल्ली : एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम घोषणापत्र में अभय चौटाला ने कहा कि हमें हरियाणा में 60 सीटें मिलेंगी.

 

पिछले 10 साल से हरियाणा में कांग्रेस का शासन रहा है. हमने इन दस साल के दौरान लगातार उस वर्ग के साथ खड़े रहे जिनके साथ सरकार भेदभाव कर रही थी. हमारी पार्टी ने लोगों के साथ खड़ी होकर संघर्ष किया.

 

सवाल : पिता भ्रष्टाचार में फंसे, जनता का भरोसा कैसे जीतेंगे? एक और बड़ा सवाल जो INLD से पूछा जा रहा है वो ये कि पार्टी का एजेंडा विकास है या बदला.

 

उत्तर : बात बारी-बारी से कही जाती है. किसी एक चीज को फेस करते हुए. मैं साथियों से एक बात पूछता हूं. हमारे खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला कब बना. किस चीज में कैसे ये सारी चीजें हुईं. चौटाला साहब और अजय सिंह के खिलाफ कोई भ्रष्टाचार का मामला नहीं है. चौधरी बंशीलाल के वक्त जिन लोगों अप्लाई किया था हमने उन्हीं को नौकरी दी.

 

हमारी पार्टी जब भी सत्ता में आई भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा. हमारे खिलाफ जो केस बना उस वक्त हमने खुलकर कहा था कि सीबीआई और सरकार ने मिलकर कोर्ट को गुमराह किया है. हरियाणा के सीएम क्यों सीबीआई चीफ से मिले. सिर्फ इसलिए कि चौटाला जी को फंसाया जाए.

 

हमने जो कांग्रेस सरकार पर जो आरोप लगाए हैं वह छोटे नहीं हैं. हम खुद हैरान हैं कि दस साल की सजा कैसे हुई. दस साल की सजा का मतलब साफ है कि कहीं न कहीं कुछ दाल में काला जरूर है. जब तक कांग्रेस का राज था. सीबीआई कांग्रेस की एजेंट की तरह काम कर रही थी. हमारी सरकार बनने के बाद तय करेंगे खेमका जी कहां रखेंगे. हमारे वक्त में कोई परेशान नहीं किया गया.

 

जब तक बीजेपी अपने को कमजोर समझती थी हमारे साथ थे. बीजेपी को गलतफहमी हो गई होगी इसलिए वह हमारे साथ नहीं है. हम अकेले इस विधानसभा चुनाव में 60 से अधिक सीटें लाएंगे. आज भी हमारे बीजेपी नेताओं से अच्छे संबंध हैं.

 

सवाल : आईएनएलडी सीएम उम्मीदवार के तौर पर किस चेहरे को आगे करके चुनाव लड़ेगी ? मोदी की लहर कैसे काटेंगे ?

 

उत्तर : जहां तक सवाल है मोदी जी की लहर की. यह लहर सिर्फ लोकसभा तक सीमित थी. लोकसभा चुनाव के दौरान दो ही लोगों के चेहरे दिखाए जाते थे मोदी जी और राहुल जी का. इस वजह से लोगों ने मोदी को राहुल की तुलना में ज्यादा पसंद किया.

 

हमारी तरफ से चौधरी ओम प्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री हैं. हमें पूरा भरोसा है न्याय हमें मिलेगा. हम कैसे शिक्षा और रोजगार देने के काम करेंगे. यह हमने नेट पर भी डाल दिया है. आज जितने भी गुडगांव में नौकरी करते हैं लेकिन वहां हरियाणा के सिर्फ 8 फीसदी हैं. 92 फीसदी बाहर के लोग हैं. हमने अपनी सरकार के दौरान बेरोजगारी भत्ता दिया था. हमने अपनी घोषणापत्र में कहा है कि बेरोजगारों को 8 हजार का बेरोजगारी भत्ता देंगे. हम चाहते हैं कि इस देश में आरक्षण केवल आर्थिक आधार पर होना चाहिए.

 

हमारे दोनों भाईयों में कोई मतभेद नहीं है. हमारी पार्टी में से केवल 8 लोग गये. जिनमें से तीन लोग वापस आ गये. बीजेपी की हालत बहुत खराब है. पूरे प्रदेश में बीजेपी नेताओं के पुतले इसलिए जलाए जा रहे हैं कि इन लोगों ने टिकट बेंच दीं. कांग्रेस नेता तो हार जाएंगे इसलिए बीजेपी में आ रहे हैं.

 

भ्रूण हत्या पर हमने यह फैसला किया है कि इसको कैसे रोका जाए. हमने यह फैसला किया है कि हम बेटियों को उनकी शिक्षा के मुताबिक नौकरी में आरक्षण देंगे.

 

अभय चौटाला हरियाणा की राजनीति का बड़ा चेहरा. इंडियन नेशनल लोकदल के बड़े नेता. उम्र 51 साल राजनीति विरासत में मिली, दादा देवीलाल देश के उपप्रधानमंत्री रहे पिता ओम प्रकाश चौटाला हरियाणा के सीएम रहे.

 

सिरसा में जिला परिषद स्तर की राजनीति से शुरुआत. पहली बार साल 2000 में विधायक बने. 2009 में एलनाबाद से विधायक चुने गए. जमीन से जुड़े नेता के तौर पर पहचाने जाने वाले अभय चौटाला का नाता खेल की दुनिया से भी गहरा है. अभय चौटाला हरियाणा के मशहूर वॉलीबॉल खिलाड़ी रहे. भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष रहे. भारतीय बॉक्सिंग फेडेरेशन के चेयरमैन रहे.

 

अब अभय चौटाला पर जिम्मेदारी है हरियाणा के चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल की नैया पार लगाने की. जिम्मेदारी एक और भी है वह ये कि भ्रष्टाचार के केस में सजा पा चुके पिता और बड़े भाई के बिना जनता में भरोसा पैदा करने की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abhay chautala in ghoshnapatra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017