नया 'जेहादी जॉन' अपने बीवी-बच्चों संग चला गया था सीरिया

By: | Last Updated: Thursday, 7 January 2016 1:19 PM
ABP Exclusive on Jihadi John

नई दिल्ली/लंदन : आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खूंखार आतंकी जेहादी जॉन के मारे जाने के बाद एक नए जेहादी जॉन के सामने आने की चर्चा हो रही है. नए जेहादी जॉन के भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक सिद्धार्थ धर के होने का दावा किया जा रहा है. आपका चैनल एबीपी न्यूज सबसे पहले पहुंचा है उत्तरी लंदन में सिद्धार्थ धर के घर पर.

उसकी मां का कहना है कि वह नौकरी करने गया था लेकिन, उसके बारे में कोई खास सूचना नहीं है. उसके ट्वीटर हैंडल पर अपलोड सामग्री के जरिए परिजनों ने भी शक जताया है. इस बीच उसकी भावुक बहन ने कहा है कि सिद्धार्थ धर के नए जेहादी जॉन के होने से वे परेशान है. या तो अपनी जान देंगी या उसकी जान लेंगी. परिजनों ने कैमरे पर बात करने से मना कर दिया है.

गौरतलब है कि पुराना जेहादी जॉन तो हवाई हमले में मारा गया था, जिसके बाद आईएस के नए प्रोपगंडा वीडियो में एक नया शख्स नजर आ रहा है. यह भी लोगों का सिर कलम करता है. इसके नए जेहादी जॉन होने का दावा किया जा रहा है. लेकिन, उससे भी बड़ा सवाल खड़ा है कि क्या नए जेहादी जॉन का इंडिया कनेक्शन है ?

ब्रिटिश अखबार डेलीमेल ने दावा किया है कि आतंकी संगठन आईएस का नया जेहादी जॉन भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक है. उल्लेखनीय है कि सिद्धार्थ ने 10 साल पहले एक मुस्लिम महिला आइशा से शादी की थी. जिसके बाद वो हिंदू से मुस्लिम बन गया था. उसकी कई मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ तस्वीरें भी है.

सिद्धार्थ की मां सोबिता धर के मुताबिक उन्होंने आखिरी बार दो साल पहले सीरिया जाने से पहले देखा था. सीरिया जाने के बाद सिद्धार्थ उर्फ अबु रुमायसाह ट्विटर पर तस्वीरें भी पोस्ट करता था. एक तस्वीर में तो उसने एक हाथ में अपने बच्चे को ले रखा है, जबकि दूसरे हाथ में एके 47 बंदूक लिए हुए है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ABP Exclusive on Jihadi John
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017