बिहार: ABP के ऑपरेशन का असर, शराब की होम डिलिवरी करने वाला गिरफ्तार

ABP न्यूज पर खुलासे के बाद पटना के एसएसपी मनु महाराज ने जांच के आदेश दे दिए हैं. नीतीश कुमार ने 2016 में पूरे बिहार में शराब बंदी की थी. शराब बंदी लागू किए हुए सवा साल से ऊपर हो चुके हैं लेकिन शराब की तस्करी की कहानी बदस्तूर जारी है.

ABP News’ Bihar Mein Bahar Hai report: Alcohol is being home delivered despite the ban, one arrested

पटना/नई दिल्ली: बिहार में शराबबंदी का फैसला लेने वाले नीतीश कुमार की सरकार में शराब की बहार नजर आ रही है. नौ दिन में बिहार के पांच जिलों और बिहार की सीमा से सटे तीन राज्यों के साथ नेपाल की सीमा तक डेढ़ हजार किमी का सफर तय करके एबीपी न्यूज़ ने एक ऐसे ऑपरेशन को अंजाम दिया है, जिसमें ये देखने को मिला है कि शराबबंदी के नैतिक फैसले पर भ्रष्टाचार की कितनी बड़ी अनैतिकता बिहार में हावी है. इस ऑपरेशन में बहुत चौंकाने वाला खुलासे और हड़कंप मचा देने वाले सच सामने आए हैं. एबीपी न्यूज़ की इस रिपोर्ट को देखकर आपको पता चलेगा कि बिहार में ‘गली गली में शोर है, दारू का ही जोर है.’

एबीपी न्यूज़ के इस ऑपरेशन में पता चला है कि बिहार के अररिया जिले में टहलते घूमते हुए लोग सीमा से सटे नेपाल से शराब खरीदकर लौट आते हैं. नेपाल से बिना किसी डर के लोग शराब खरीदकर अररिया के जोगबनी में दाखिल होते हैं और यहीं पर मौजूद स्टेशन होने के कारण ट्रेन के जरिए, आसानी से शराब बिहार के किसी भी हिस्से में पहुंच जाती है. इसके साथ ही यहां दारू बिकने का इंतजाम भी बिहार में बहुत व्यवस्थित तरीके से चल रहा है. जूस जैसे दिखने वाले पैकेट में शराब आसानी से लोगों को देता है.

बिहार में आराम से पान की दुकान पर भी दारू बेचने की बहार है तो जूस जैसी पैकिंग में भी शराब बेचने की व्यवस्था हो चुकी है जिसे आराम से शराब माफिया कहीं भी कभी भी पहुंचा सकते हैं. यहां तक कि बिहार से गुजर रही ट्रेन में भी शराब पीने ओर पिलाने का इंतजाम भी किया जा रहा है.

आप ये जानकर चौक जाएंगे कि बिहार में राजनेताओं के घर तक शराब की होम डिलीवरी भी होती है.

होम डिलिवरी करने वाले शख्स के ठिकानों पर छापा

एबीपी न्यूज के इस ऑपरेशन का रातोंरात बड़ा असर हुआ है. पटना में शराब की होम डिलिवरी करने वाले शख्स को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है. एबीपी न्यूज की टीम के साथ पहुंची पुलिस ने आरोपी शख्स को लाइव रेड के दौरान धर दबोचा. पुलिस अब गिरफ्तार शख्स से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

कल रात पटना में एबीपी न्यूज की मदद से पटना पुलिस ने शराब की होम डिलिवरी करने वाले शख्स के ठिकानों पर छापा मारा. छापे के बाद पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया, जो पटना में कहीं भी शराब की डिलिवरी करने का दावा कर रहा था.

बिहार के अलग-अलग जिलों में हो रही है शराब की होम डिलिवरी

क्या लालू यादव के आवास पर शराब की होम डिलिवरी हुई ? क्या पटना में एसएसपी आवास पर शराब की होम डिलिवरी हुई ? पुलिस की गिरफ्तर में मौजूद शख्स की माने तो इन सवालों के जवाब हां है. गिरफ्तार होने से पहले एबीपी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में इस शख्स ने खुलासा किया था कि पटना ही नहीं बिहार के अलग-अलग जिलों में शराब की होम डिलिवरी हो रही है.

abp news liquer sting 02

एक शख्स है ने दावा किया है कि उसने आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव और पटना के एसएसपी मनु महाराज के सरकारी आवास पर शराब की डिलिवरी की है.

एबीपी न्यूज़ के स्टिंग में क्या बातचीत हो रही है?

रिपोर्टर- कितनी बड़ी बात है लालू के घर पहुंच जाता है, लालू के घर आप ले गए हो?

डिलीवरी बॉय- लालू कि जैसे वो लोग स्टाफ लोग होते है, वो लोग तो भाई जो ड़ेली पीते है उन लोगों के पास बॉडी गार्ड जैसे की गोरखा बटालियन, उसका जितना भी फोर्स का मतलब कि बड़ा बड़ा मंत्री का गोरखा बटालियन होता है वो लोग पीते हैं.

रिपोर्टर- उनके घर बाउंडरी के अंदर नहीं गए हो

डिलीवरी बॉय- बाउंडरी के अंदर नहीं गए है बाहर के जो सिक्यूरिटी सब होते है

रिपोर्टर- मनु महाराज के यहां भी

abp news liquer sting 03

डिलीवरी बॉय- उनका तो अलग से बहुत बड़ा हॉल है उसमें तकरीबन 35-40 लोग रहते है बॉडी गार्ड सब

रिपोर्टर- हां

डिलीवरी बॉय- उनके भी गए हैं.

रिपोर्टर- मनु महाराज के यहां पहुंचाए हो की उनके गार्ड को

डिलीवरी बॉय- गार्ड ही लोग है जो भी है, सिक्यूरिटी है बॉडी गार्ड है सब

ABP न्यूज पर खुलासे के बाद पटना के एसएसपी मनु महाराज ने जांच के आदेश दे दिए हैं. मनु महाराज ने कहा है कि अगर उऩके आवास पर किसी भी सुरक्षाकर्मी के शराब लेने का मामला जांच में सामने आएगा तो दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

नीतीश कुमार ने 2016 में पूरे बिहार में शराब बंदी की थी. शराब बंदी लागू किए हुए सवा साल से ऊपर हो चुके हैं लेकिन शराब की तस्करी की कहानी बदस्तूर जारी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ABP News’ Bihar Mein Bahar Hai report: Alcohol is being home delivered despite the ban, one arrested
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017