हरजीत मसीह जिंदा है तो दुनिया के सामने क्यों नहीं लाया जा रहा है ?

By: | Last Updated: Thursday, 27 November 2014 2:48 PM
ABP News EXCLUSIVE ISIS

इराक के मोसूल में जून महीने में ISIS के आतंकियों ने 40 भारतीयों को अगवा कर लिया था. एबीपी न्यूज ने कुर्दिस्तान के इरबिल में इन भारतीयों का सुराग देने वालों की खोजबीन की. इरबिल में दो बांग्लादेशी नागरिकों ने अगवा हुए 40 भारतीयों के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए हैं. ये बांग्लादेशी नागरिक भी 40 भारतीयों के साथ बंधक बनाए गए थे लेकिन बाद में इन्हें छोड़ दिया गया था.

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि ISIS के खूंखार आतंकियों के कब्जे में रहे 40 भारतीयों में से एक हरजीत मसीह भाग निकला. भाग कर हरजीत दो बांग्लादेशी नागरिकों से मिला . क्या वाकई ऐसा है . क्या हरजीत सचमुच भागने में कामयाब हो सका था? उसके दावे में कितना दम है वह आपको भारत सरकार के इस बयान से ही पता चल जाएगा .

 

15 जून 2014

खुद विदेश मंत्रालय ने माना कि ISIS के चंगुल में फंसे 40 भारतीयों में से एक न सिर्फ भाग निकला बल्कि उसने इराक की राजधानी बगदाद में भारतीय दूतावास से संपर्क भी किया . लेकिन क्या भारतीय दूतावास से संपर्क करने वाला भारतीय हरजीत सिंह ही है ? इस सवाल का जवाब खुद हरजीत सिंह की मां दे रही हैं जिनका कहना है कि हरजीत से उनकी बात होती है .

 

हरजीत की मां के अलावा देविंदर सिंह से भी आपको इस सवाल का जवाब मिल जाएगा कि हरजीत सिंह ही भारतीय दूतावास में है . देविंदर सिंह जालंधर के रहने वाले हैं और इनका भाई गोबिंदर सिंह उन 40 भारतीयों में शामिल है जिसे ISIS के आतंकियों ने अगवा कर लिया था .

 

15 जून के बाद से गोबिंदर का ना तो कोई कॉल आया और ना ही कोई जानकारी मिली . गोबिंदर की तलाश देविंदर को ले गई देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास . सुषमा स्वराज ने देविंदर को हरजीत मसीह के बारे में बताया और ये भी बताया कि हरजीत भारतीय दूतावास के अघिकारियों के पास है .

 

हालांकि देविंदर इस बीच पंजाब में हरजीत के घर वालों से भी मिलते रहे . लेकिन उनसे मिलकर उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ उल्टे उन्हें ये पता चला कि हरजीत सिंह ने कहा है कि 39 भारतीयों को आतंकवादियों ने मार दिया है .

 

देविंदर एक बार फिर सुषमा स्वराज से मिले . इस बार देविंदर एक सवाल के साथ सुषमा से मिले . सवाल ये कि अगर हरजीत मसीह जिंदा है और इरबिल में भारतीय दूतावास के पास है तो उसे दुनिया के सामने क्यों नहीं लाया जा रहा है ?

 

ABP News EXCLUSIVE खौफनाक दास्तान: चश्मदीदों ने बताई झकझोर देने वाली सच्चाई !

 

आतंक का दूसरा नाम बन चुका है ISIS 

 ABP News EXCLUSIVE: 39 भारतीय कहां हैं ? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ABP News EXCLUSIVE ISIS
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017