ABP NEWS की खबर पर मुहर: लंदन में सुषमा ने की थी ललित मोदी से मुलाकात!

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 1:14 AM

नई दिल्ली: IPL घोटाले के आरोपी की मदद कर आरोपों से घिरी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अब इस विवाद में और भी फंसती जा रही हैं. एबीपी न्यूज के सूत्रों के मुताबिक पिछले साल पिछले साल 16 अक्टूबर को सुषमा ने  ललित मोदी से लंदन में मुलाकात की थी.

ABP न्यूज की खबर पर खुद ललित मोदी ने मुहर लगा दी है. ललित मोदी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से 2014 में मिले थे, लंदन के होटल में दोनों की मुलाकात हुई थी. ललित मोदी ने कहा कि वो 20 साल से सुषमा को जानते हैं.

 

वीजा विवाद के बाद ललित मोदी का पहला इंटरव्यू सामने आया है. इंडिया टुडे के राजदीप सरदेसाई को दिए इंटरव्यू में ललित मोदी ने कांग्रेस और यूपीए सरकार पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए हैं. ललित मोदी ने कहा है कि उन्हें देश से निकालने के पीछे कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का हाथ है. ललित मोदी ने कहा कि पूरी यूपीए सरकार उनके पीछे पड़ी हुई थी. ललित मोदी ने इस इंटरव्यू में माना कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनकी मदद की थी.

 

16 अक्टूबर 2014 को सुषमा लंदन के जिस बेंटले होटल में ठहरी थी उसी होटल में ललित मोदी ने उनसे मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक सुषमा स्वराज की ये मुलाकात लंदन के होटल बेंटले में करीब रात 8 बजे हुई थी. सूत्रों के मुताबिक सुषमा के पहुंचने से पहले ललित मोदी होटल की लॉबी में थे.

 

होटल में क्या हुआ था

होटल पहुंचते वक्त सुषमा स्वराज के साथ चार प्रोटोकॉल अफसर और उनकी वकील बेटी बांसुरी भी थी. इसी वक्त होटल के मालिक जोगिंगर सांगेर ने अपनी पत्नी के साथ बुके से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वागत किया. तभी लॉबी में मौजूद ललित मोदी भी वहां आ गए और उन्होंने फूलों से सुषमा स्वराज का स्वागत किया. इसके बाद कुछ समय तक ललित मोदी और सुषमा की मुलाकात चली. सुषमा उसी होटल में रुकी थीं.

ABP NEWS की खबर पर मुहर: लंदन में ललित मोदी से मिली थीं सुषमा 

आपको बता दें कि पिछले साल 16 से 18 अक्टूबर तक लंदन में प्रवासी भारतीय दिवस मनाया गया. सुषमा स्वराज ने 17 अक्टूबर को प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया था.

 

विदेश मंत्रालय के जवाब का इंतजार

इस मुलाकात के बारे में हमने विदेश मंत्रालय से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनकी तरफ से अभी कोई सफाई सामने नहीं आई है. हमें उनके जवाब का इंतजार है. हालांकि विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की खबर से इऩकार किया है.

 

सूत्रों का ये भी कहना है कि चूंकि प्रवासी दिवस का कार्यक्रम था. ऐसे में वहां सैकड़ों लोग थे इसलिए हो सकता है लोगों की भीड़ में ललित मोदी भी रहे हों.

 

लंदन में हुई थी सुषमा और ललित मोदी की मुलाकात!

 

ये मुलाकात पिछले साल जुलाई में मदद पहुंचाने और पासपोर्ट रद्द करने के यूपीए सरकार के फैसले को गलत बताने वाले अगस्त में आए हाईकोर्ट के फैसले के बाद हुई है. इससे ललित मोदी और सुषमा स्वराज के रिश्तों की घनिष्ठता का पता चलता है.

 

ये भी पढ़ें:

22 साल तक ललित मोदी के वकील रहे हैं सुषमा के पति स्वराज कौशल- इंडियन एक्सप्रेस

जानें: कौन हैं ललित मोदी और क्या हैं उनपर आरोप?

‘सामना’ में सुषमा स्वराज को जोरदार समर्थन

पीएम या वित्त मंत्री बताएं, ललित मोदी भगोड़े हैं या नहीं?: दिग्विजय सिंह

शुक्रवार की रात ही सुषमा ने इस्तीफे की पेशकश की थी- सूत्र

अब तक बेदाग रहे सुषमा के सियासी सफर में पहली बार लगा ‘ललित’ दाग

MUST READ: सुषमा-ललित मोदी का कनेक्शन कहां तक?

वीजा विवाद: वकील ने कहा- ललित मोदी को ‘भगोड़ा’ नहीं कहा जा सकता

ललित मोदी के खिलाफ ED जारी कर सकता है जुर्माने का नोटिस

सुषमा विवाद: विपक्षी दलों ने की पीएम को राष्ट्र से माफी मांगने की मांग

सुषमा को बर्खास्त करें पीएम मोदी: राहुल गांधी

ललित मोदी वीजा विवाद में घिरीं सुषमा स्वराज, कांग्रेस ने दागे 11 सवाल

तस्वीरों की जुबानी- कुछ इस मिजाज़ के हैं ललित मोदी!

सुषमा के खिलाफ साजिश? विरोधी कैंप पड़ा नरम, बना हमदर्द

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ABP News Exclusive: Sushma Swaraj met Lalit Modi in London hotel last year
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP IPL Lalit Modi sushma swaraj visa row
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017