ABP न्यूज़ हिन्दी दिवस पर ब्लॉगरों को कर रहा है सम्मानित, भेजें आप अपना नाम

By: | Last Updated: Saturday, 13 September 2014 1:47 PM

हिन्दी की दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है… इस बदलाव में अहम रोल अदा कर रहा है साइबर संसार. लेकिन इंटरनेट की दुनिया में जिस बदलाव को सबने महसूस किया है वह है ब्लॉगरों का संसार.

 

14 सितंबर करीब है… यानि चंद दिन बाद हम हिन्दी दिवस मनाने जा रहे हैं. लेकिन इस बार के हिन्दी दिवस को एबीपी न्यूज़ ने नए रुप, रंग और अंदाज़ में मनाने का फैसला किया है और इसे नाम दिया हिन्दी उत्सव.

 

हिन्दी दिवस के मौके पर ABP न्यूज़ मना रहा है हिन्दी उत्सव 

 

एबीपी न्यूज़ का हिन्दी उत्सव साइबर संसार के धुरंधर खिलाड़ी ब्लॉगरों के नाम होगा. ये ब्लॉगर रोज़-रोज़ जन्म लेने वाले सभी मुद्दों पर अपनी बेबाक और बिना लाग लपेट त्वरित टिप्पणी करते हैं, लेकिन अब तक ये मुख्यधारा से दूर ही रहे हैं. लेकिन इस हिन्दी दिवस के मौके पर एबीपी न्यूज़ कुछ चुनिंदा बेहतरीन हिन्दी ब्लॉगरों को पुरस्कार से सम्मानित करने जा रहा है.

 

किसे मिल सकता है ये पुरस्कार?

अगर आप हिन्दी ब्लॉगर हैं और आपका अपना ब्लॉग प्रोफाइल है तो आप एबीपी न्यूज़ के बेहतरीन ब्लॉगर पुरस्कार में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए एबीपी न्यूज़ की वेबसाइट के इस विशेष पन्ने पर आपको अपने और अपने ब्लॉग के लिंक की जानकारी देनी होगी.

 

इस लिंक को क्लिक करके आप अपना नाम पुरस्कार प्रतियोगित के लिए दर्ज कर सकते हैं

 

आपके ब्लॉग को पढ़कर एबीपी न्यूज़ के जज बेहतरीन हिन्दी ब्लॉगरों का चयन करेंगे.  ब्लॉगरों को पुरस्कार देने के लिए एबीपी न्यूज़ एक भव्य कार्यक्रम भी करेगा.

 

आप अपना नाम शनिवार दोपहर तीन बजे तक भेज सकते हैं.

 

हिन्दी में मायूसी का ये माहौल इतना हावी भी नहीं कि उत्सव मनाने का मौका खो दिया जाए. हम, आप और हमारे जैसे लाखों हिन्दी भाषियों के लिए हिन्दी दिवस एक उत्सव के रूप में क्यों ना मनाया जाए. क्योंकि हिन्दी में एक नई शैली और भाषाई संस्कार का संचार हो रहा. ये संचार, ये प्रवाह, दूसरी भाषाओं से आदान प्रदान, भरोसा देता है कि हिन्दी अपने अस्तितव के विस्तार के लिए हर तरह के प्रयोगों के लिए तैयार है. तो फिर हिन्दी दिवस के मौके पर हम भी एक प्रयोग कर रहे हैं और लेखनी की नई विधा यानि ब्लॉग लेखन को सम्मानित करने का.