गुजरात विधानसभा चुनाव | ABP न्यूज़ शिखर सम्मलेन, Gujarat Elections 2017- Hindi News

मैं जेल जाने से नहीं डरता, विकास के मुद्दे से भाग रही है BJP- हार्दिक पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव: हार्दिक पटेल से पहले शिखर सम्मेलन में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा- मोदी जी हमारे लिए सूरज की तरह, विकास देख कर कांग्रेस पागल हो गई है.

By: | Updated: 28 Nov 2017 09:06 PM
ABP news Shikhar sammelan for Gujarat Assembly elections 2017, Gujarat VidhanSabha chunav latest news Hindi

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है. बीजेपी जहां नरेंद्र मोदी के गुजरात छोड़ने के बाद पहली बार मैदान में है तो कांग्रेस 22 साल का वनवास खत्म करने की कोशिश में है. राहुल गांधी गुजरात गुजरात चुनाव में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी प्रचार की कमान अब अपने हाथ ले ली है. इन सब के बीच इस बार गुजरात चुनाव में कुछ नए और अहम चेहरे भी जुड़े हैं. चुनावी उठा पटक के बीच गुजरात की जनता के मन में कई उठ रहे हैं. जनता के इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए एबीपी न्यूज़ गुजरात शिखर सम्मेलन लेकर आया. इसमें नेता जनता के सवालों के जवाब तो देंगे ही साथ ही अपनी रणनीति भी बताएंगे.



शिखर सम्मेलन में हार्दिक पटेल ने क्या कहा ?



  • हार्दिक पटेल ने कहा- गाय की हत्या का अधिकार किसी को नहीं है. लेकिन गाय की हत्या के नाम पर किसी की हत्या होती है तो वो भी गलत है. उसे भी जेल में बंद करना चाहिए.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- गुजरात में जो अमीर है वो और अमीर हुआ है, जो गरीब है वो और गरीब हुआ है. गुजरात पर चर्ता होटल में सैंडविच और बर्गर खाकर नहीं हो सकती है. गुजरात पर चर्चा करनी है तो गुजरात के गांव में जाना पड़ेगा. गुजरात के लोगों को ईडी और इनकम टैक्स के जरिए डरा रही है.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- गुजरात में 50 लाख से ज्यादा बेरोजगार हैं, पटवारी की भी नौकरी निकलती है तो एमकॉम डिग्री होल्डर फॉर्म भरते हैं. इससे पता चलता है कि गुजरात में कितनी बेरोजगारी है. बीजेपी गुजरात में बेरोजगारी के मुद्दे पर बात ही नहीं करना चाहती है. दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था उसका क्या हुआ?

  • हार्दिक पटेल ने कहा- धर्म कहता है कि मानवता सिखाओ, धर्म नहीं कहता कि विद्रोह सिखाओ. राम ने जब शबरी के यहां बेर खाए वो फोटो नहीं दिखाते, बीजेपी वाले वहीं फोटो दिखाते हैं जिसमें राम वाण खींच कर रावण को मार रहे हैं. हिन्दू धर्म कट्टरता नहीं बल्कि मानवता और सद्भावना सिखाता हैं.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- मैं नर्वस हो गया हूं कि मैं जिन मुद्दों के साथ निकला हूं उन पर बीजेपी अभी तक बात नहीं कर रही है. मैं किसी को हराने नहीं गुजरात की जनता को जिताने के लिए लड़ रहा हूं.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा 80 सीटें ही मिलेंगी.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- बीजेपी के लोगों के दिमाग में घटिया सोच भरी है. हमारे देश के प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान होना चाहिए लेकिन अगर मुद्दों की बात करें तो उनसे घिन आती है. मुद्दों की बात करने के बजाए भावुक  मोदी जी बाहर जाकर कहते हैं कि हमारे यहां निवेश करो, बाबा रामदेव पतंजलि पतंजलि करते हैं. ये लोग मिलकर मूर्ख बना रहे हैं.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- गुजरात के लोगों को समझदार बनना पड़ेगा. 25 साल के शासन के बाद भावुक हो रहे. हमें समझदार बनना पड़ेगा तभी नेता भी समझदार बनेंगे.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- मैं अभी राजनीति नहीं कर रहा तो ये हाल है, जब राजनीति करूंगा तो पता नहीं क्या होगा. मैं अभी नहीं ढाई साल बाद राजनीति करूंगा और अच्छी राजनीति करूंगा. मुझे जेल जाने का डर नहीं है, जेल गया तब भी बाहर आकर राजनीति कर सकता हूं. जेल मेरे लिए हॉस्टल की तरह है.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- मैं जानना चाहता हूं कि आखिर गुजरात मॉडल है क्या ? रिवरफ्रंट और हाईवे असली विकास नहीं होता. असली विकास किसान को उसकी फसल का सही मूल्य मिलना है. असली विकास युवाओं को रोजगार मिलना है. असली विकास बच्चों के लिए स्कूल बनाना है.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- सीडी से हार्दिक पटेल को कोई लेना देना नहीं है. मैं यहीं खड़ा हूं जितनी सीडी लानी है लाइए. मुझे कोई दस करोड़ दे तो मैं उसी सीडी में विजय रूपाणी को दिखा सकता हूं. मैं तो पूछना चाहता हूं कि विजय रूपाणी क्या टेस्ट ट्यूब बेबी से पैदा हुए थे. क्या उन्होंने सीडी देखी है, अगर देखी है तो मौज करें. आने वाले समय में हो सकता है मुझ पर किसी लड़की के जरिए रेप के आरोप लगाए जाएं. मैं फिर भी डरने वाला नहीं हूं, इन लोगों के पास यही काम है.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- जब 14 बच्चे गुजरात के मार दिए गए तो वो गुजरात के बेटे नहीं थे. पाटीदारों पर लाठी बरसाईं गईं तो क्या वो गुजराती नहीं थे. प्रधानमंत्री के पास सिर्फ भावनाएं ही बची हैं. प्रधानमंत्री की रैलियों में कुर्सियां खाली थीं. प्रधानमंत्री ने गुजरात की रैली में कहा कि हमने राष्ट्रपति आपकी जाति का दिया. अभी आने वाले समय में प्रधानमंत्री रैली में रोने भी लगेंगे. मोदी देश के नहीं बल्कि बीजेपी के प्रधानमंत्री हैं.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- मैं कांग्रेसी नहीं हूं, जो सवाल मुझसे पूछे जा रहे हैं वो किसी कांग्रेस के नेता से पूछने चाहिए. मैं ना तो कांग्रेस का नेता हूं और ना ही कार्यकर्ता हूं. मैं सिर्फ जनता के मुद्दों की बात करता हूं, मैं कांग्रेसी नहीं हूं.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- कांग्रेस के फॉर्मूले में सर्वे की बात की गई है. सरकार कहती है कि पाटीदारों को आरक्षण की जरूरत नहीं है, हम कहते हैं जरूरत है. मैं कहता हूं कि सर्वे कर लीजिए अगर नहीं मिलना चाहिए तो ना दें. बीजेपी आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा से भाग क्यों रही है. सीएम रूपाणी भी मुजसे बहस करना नहीं चाहते. कांग्रेस के नेता हमारी मौसी के बेटे नहीं है. उन्होंने आरक्षण देने ती बात की है इसलिए हम उनके साथ हैं.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- संविधान में कहां लिखा है कि सिर्फ 50% से ज्यादा आरक्षण नहीं मिल सकता. अगर सिर्फ मैं ये मांग करता या दो लोग करते तो अलग बात थी, लेकिन जब पूरा समाज इसको लेकर मांग कर रहा है तो इस पर विचार होना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट देश को न्याय दिलाने के लिए बना है.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- मेरे लिए प्राथमिकता पाटीदार समाज के लिए आरक्षण है. हमारे समाज ने बीजेपी को वोट और पैसा दिया. लेकिन जब मांगने की बात हुई तो बदलने में लाठी मिली है. गुजरात सिर्फ साबरमती रिबरफ्रंट से अच्छा दिखता है, गांव में हकीकत कुछ और है. इसके खिलाफ हमारी लड़ाई है. आरक्षण तो आज नहीं कल या एक साल बाद भी मिल जाएगा लेकिन आज प्राथमिता बीजेपी को हराना है.

  • हार्दिक पटेल ने कहा- मैं नौ महीने मां के पेट में रहा और नौ महीने जेल में रहा. अभिमन्यु की तरह काफी कुछ सीख गया हूं.

  • गुजरात में सिर्फ पक्ष और विपक्ष की राय होती है. जनता यहां पर कीड़े मकौड़े की तरह समझी जाती है.

  • शिखर सम्मेलन में दूसरे मेहमान हैं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल



कौन कौन है गुजरात शिखर सम्मेलन का मेहमान?
शिखर सम्मेलन में विजय रूपाणी, हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, शंकर सिंह वाघेला, आनंद शर्मा, प्रफुल्ल पटेल, अनिल बलूनी, रणदीप सुरजेवाला, संबित पात्रा, प्रियंका चतुर्वेदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, अमित शाह और रविशंकर प्रसाद जनता से सीधा संवाद करेंगे.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ABP news Shikhar sammelan for Gujarat Assembly elections 2017, Gujarat VidhanSabha chunav latest news Hindi
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'जब हार के डर से बीजेपी के महारथियों के चेहरे स्याह पड़ गए तब राहुल चुनावी रण में लड़ रहे थे...'