ABP LIVE: केजरीवाल ने बीजेपी की तुलना कौरवों से की

By: | Last Updated: Thursday, 5 February 2015 3:15 AM

नई दिल्ली: फोन से सीबीआई पर दबाव बनाने के आरोपी गृह सचिव अनिल गोस्वामी हटाए गए, दिल्ली में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर. दिल्ली में आप और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, दिल्ली हाईकोर्ट आज नर्सरी एडमिशन पर सुनवाई करेगा, पढ़ें दिन भर की हर खबर और हर खबर की अपडेट एबीपी लाइव में.

 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके हमला बोला है और बीजेपी की तुलना कौरवों से की है. केजरीवाल ने लिखा है, ‘महाभारत में श्रीकृष्ण से दुर्योधन ने सेना मांगी थी. अर्जुन ने श्रीकृष्ण का साथ माँगा था. आज बीजेपी के पास सारा तंत्र है. हमारे साथ भगवान है.’

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बातचीत के मुख्य अंश

खाते में 15 लाख की बात कहावत- अमित शाह 

 

सवाल- जयंती और मांझी के बीजेपी में आने को लेकर क्या कहेंगे?

जवाब- जयंती नटराजन से कभी नहीं मिला. उनके बारे में मांझी का फैसला जेडीयू करेगी. मांझी के बीजेपी में आने पर फैसला राजनीतिक परिस्थिति को देखकर होगा.

 

सवाल- पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी?

वाब- चुनाव के अंतिम 15 दिन में हम सशक्त हुए. आंतरिक सर्वे कहता है कि हम दिल्ली चुनाव जीतेंगे. किरन बेदी के आने से पार्टी को फायदा हुआ.

 

सवाल- दिल्ली में चुनाव नतीजों को लेकर पार्टी में कोई घबराहट है?

वाब- कोई घबराहट नहीं है. दिल्ली राजधानी है इसलिए ज्यादा दिखता है. दो तिहाई से बीजेपी दिल्ली चुनाव जीतेगी.

 

सवाल- कांग्रेस को अलग रखने की रणनीति क्या है?

सवाल- कांग्रेस को अलग नहीं रखने की रणनीति नहीं है. कांग्रेस को खुद ही मजबूत होना होगा, हम नहीं करेंगे.

 

सवाल- किरण बेदी को सीएम उम्मीदवार क्यों बनाया?

सवाल- किरण बादी जी को किसी सीट पर हमारा कोई बागी उम्मीदवार नहीं है. पूरी पार्टी एकजुट है, कोई विवाद नहीं है.

 

सवाल- 7 महीने का चुनाव 8 महीने का जनमत संग्रह है?

जवाब-  नहीं , यह चुनाव कोई जनमत संग्रह नहीं है. झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र का चुनाव हम जीते हैं, लेकिन उससे लोकसभा चुनाव से तुलना नहीं की जा सकती. प्रदेश और देश के मुद्दे अलग हैं. सरकार का असर हो सकता है.

 

सवाल- AAP पर हमले से केजरीवाल का कद बढ़ता है?

जवाब- हमारा काम है केजरीवाल ने जो वादे किए थे, उनको पूरा न करना उसे सामने रखना. सरकार ने जो काम किया है, अच्छी चीजे हैं उन्हें जनता के सामने रखना. हमने 8 महीने में जो किया वो भी बताया है.

 

सवाल- घर वापसी, बच्चे पैदा करने वाले बीजेपी नेताओं के बयान कितने सही?

जवाब- ये बयान बोलने वाले नेताओं के अपने बयान है. सभी को चेतावनी दी गई है और इसका असर हो रहा है. चुनावी फायदे के लिए ऐसे बयान ठीक नहीं है.

 

सवाल- प्रियंका गांधी ने भी तो नीच राजनीति कहा था?

जवाब-  नहीं, प्रियंका गांधी और गोत्र वाले बयान मे ंकोई समानता नहीं है. उन्होंने जाति को ही इंगित किया था.

 

सवाल- विज्ञापन में

जवाब- आप के वैचारिक गोत्र की बात कही है.

 

सवाल- केजरीवाल हमले को भुनाते हैं?

जवाब- जनता मूर्ख नहीं होती, उसे सब मालूम होता है. शपथ के दिन मेट्रो में जाना और बाकी दिन एसयूवी में घूमना, सब समझती है जनता.

 

सवाल- पीएम के सूट की कीमत 10 लाख रुपए है?

जवाब- सूट की कीमत 10 लाख रुपए नहीं है. ये बातें मीडिया में कहां से आई हैं मुझे नहीं पता. सूट के बारे में मैं नहीं जानता.

 

सवाल- काले धन को वापस लाकर हर किसी के अकाउंट में 15 लाख रुपए आने का क्या हुआ?

जवाब- पीएम के बयान का मतलब गरीबों के बयान से था. 15 लाख अकाउंट में डालने वाली बात कहावत है. चुनावी भाषण में वजन डालने के लिए कही गई बात है. यह सब समझ रहे हैं विरोधी नहीं समझ रहे हैं.

 

सवाल- केजरीवाल गिरफ्तारी की चुनौती दे रहे हैं इस पर क्या कहना है?

जवाब- केजरीवाल खुद को बचाने के लिए ऐसा कह रहे हैं. लोगों की सहानुभूति पाने के लिए केजरीवाल ऐसा कह रहे हैं. उनकी आदत है गोल-मटोल करके निकलना. चंदे की बात साइट पर डाला क्योंकि उन्होंने ये घोषणा की थी. झूठ बोलना और अपने वादों से मुकरना उनकी आदत है.

 

सवाल- चंदा देने वाली कंपनियों पर कार्रवाई कब होगी?

जवाब- कंपनियों की जांच होगी, अभी दो-तीन दिन हुए हैं. चुनाव बाद सरकार जरूर कार्रवाई होगी. चुनावी फायदे से कार्रवाई का कोई लेना-देना नहीं. निश्चित रुप से कार्रवाई होगी, जांच न करने का कोई कारण नहीं.

 

सवाल- बाकी पार्टियां फंडिंग के बारे में नहीं बतातीं?

जवाब- हम चंदे का हिसाब सही से देते हैं. हमें अपने चंदा देने वाले लोगों के नाम बताने से कोई परेशानी नहीं हैं. चुनाव आयोग ने हम पर कभी सवाल नहीं उठाया. हमारे बैंक अकाउंट में आधी रात को 2 करोड़ का चेक नहीं आता. 2 करोड़ रुपए  से ऊपर पैसा हो तो बताने का फर्ज बनता है. योगेंद्र यादव ने खुद प्रेस कांफ्रेंस में बात कही थई. 10 लाख से ज्यादा चंदे की बात क्यों भूले?

 

सवाल- दिल्ली का चुनाव सबसे बड़ी चुनौती है?

जवाब- हर चुनाव चुनौती से भरा होता है. दिल्ली चुनाव चुनौती वाला चुनाव नहीं है. लेकिन हमें विश्वास है कि हम दिल्ली चुनाव जीतेंगे.

 

# बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का इंटरव्यू लाइव

 

# 12.30 बजे सुल्तानपुर माजरा में राहुल का पहला रोड शो और 3.30 बजे ओखला में होगा राहुल गांधी का रोड शो.

 

# राहुल गांधी का पहले से आज दिल्ली में कोई कार्यक्रम नहीं था लेकिन ताजा खबर ये है कि राहुल आज दिल्ली में दो रोड शो करेंगे. कल हुए रोड शो में जनता की अच्छी प्रतिक्रिया के बाद कांग्रेस का फैसला.

 

# हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने स्कूलों को अपनी गाइडलाइंस बनाकर नर्सरी में दाखिला करने का अधिकार दे दिया था और फिलहाल दाखिले उसी आदेश के आधार पर चल रहे हैं.

 

# दिल्ली हाईकोर्ट आज नर्सरी एडमिशन पर सुनवाई करेगा. इससे पहले हुई सुनवाई में दिल्ली सरकार ने दलील दी थी कि नर्सरी एडमिशन के लिए एलजी की गाइडलाइंस सही थी. जिसे सिंगल बेंच ने निरस्त कर दिया था.

 

# फोन से सीबीआई पर दबाव बनाने के आरोपी गृह सचिव अनिल गोस्वामी हटाए गए, एल सी गोयल देश के नए गृह सचिव

 

# दिल्ली में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, सभी 70 सीटों पर बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री झोकेंगे ताकत

 

# दिल्ली में आप और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, संगम विहार के आप उम्मीदवार ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

 

# अपनी सरकार के खिलाफ बोलने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज हो सकते हैं निलंबित, गोडसे को राष्ट्रभक्त और चार बच्चे पैदा करने की बात भी कह चुके हैं

 

# किरायदारों को लेकर छपे दिल्ली पुलिस के विज्ञापन को लेकर विवाद, शोले के जय और वीरू के किरदार को बताया आतंकी

 

# आम आदमी पार्टी ने किया राहुल गांधी की रैली में शामिल लोगों का स्टिंग – आप का दावा – रैली में शामिल होने के लिए लोगों को दिए गए पैसे

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abp_live
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ???? abp live election
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017