ABP LIVE: सरकार के एक साल पूरा होने पर अमित शाह की प्रेस कांफ्रेंस

By: | Last Updated: Tuesday, 26 May 2015 4:06 AM
abp_live

 

# बीजेपी ने एक साल में जीडीपी को 4.4 से 5.7 पर पहुंचाया: अमित शाह

# काले धन खाता धारकों का नाम पूछने वाले काले धन के समर्थक: अमित शाह

# काले धन की रोकथाम के लिए सरकार कटिबद्ध है, किसी को बख्शा नहीं जाएगा: अमित शाह

# मोदी सरकार ने काले धन पर एसआईटी का गठन किया

# काले धन पर बार-बार पार्टी को निशाना बनाया जाता है, 60 साल में कांग्रेस ने काले धन पर क्या किया?

# एक साल में हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते: अमित शाह

# दस साल में देश की जनता भ्रष्टाचार से सबसे ज्यादा त्रस्त थी, दुनिया में देश की साख गिर रही थी: अमित शाह

# मोदी सरकार दिखती है, पहले सरकार को खोजना पड़ता था: अमित शाह

# चुनाव से पहले देश के प्रधानमंत्री को कैबिनेट पर भरोसा नहीं था

# देश ने 30 साल बाद किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया: अमित शाह

 

 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी नजीब जंग को खुली चुनौती दे दी  है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद भी केजरीवाल ने खुद ही 8 अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं. गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन निकालकर एलजी को शासन प्रमुख बताया था और ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकार भी उन्हें दे दिए थे. हालांकि कल दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिफिकेशन पर सवाल उठाया है जिसे केजरीवाल सरकार अपनी जीत मान रही है. खबर ये भी है कि कल हाईकोर्ट ने जो कहा है उसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी केंद्र सरकार.

 

 

दिल्ली- राजग सरकार का एक साल पूरा, बीजेपी मना रही जनकल्याण पर्व- केन्द्र की राजग सरकार के कामकाज का आज एक साल पूरा हो रहा है. एक साल पूरे होने पर भाजपा आज से 31 मई तक देश भर में ‘जनकल्याण पर्व’ के रूप में मना रही है. इस दौरान पूरे देश में 200 बड़ी रैलियां और 5000 सार्वजनिक सभाएं होंगीं. सभी केंद्रीय मंत्री, पार्टी सांसद, मुख्यमंत्री एवं विधायक, साथ ही पार्टी के केंद्रीय एवं राज्य कार्यालय के पदाधिकारी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए देश भर का दौरा करेंगे.

मोदी सरकार के 1 साल होने पर अच्छे दिन आ गए? 

दिल्ली- पीएम मोदी आज करेंगे किसान चैनल लॉन्च- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी सरकार की पहली सालगिरह पर आज दूरदर्शन का किसान चैनल लांच करेंगे. प्रधानमंत्री विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में 24 घंटे के इस चैनल को लांच करेंगे. वित्त मंत्री अरूण जेटली ने 2014 के अपने बजट में घोषणा की थी कि सरकार कृषि क्षेत्र के लिए 24 घंटे का चैनल शुरू करेगी और इसके लिए 100 करोड़ रूपये की राशि का प्रावधान किया गया था. किसान चैनल पर कृषि से संबंधी जानकारी के साथ-साथ मंडियों के भावों, वायदा बाजार और मौसम से जुड़ी जानकारी प्रसारित की जायेगी.

 

दिल्ली- केन्द्र सरकार के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन- केन्द्र को मोदी सरकार के आज एक साल पूरे होने पर कांग्रेस देश के सभी राज्यों में केन्द्र सरकार के खिलाफ देश व्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगी. गुजरात और राजस्थान के बीजेपी सांसदो के संसदीय क्षेत्र में उनके घरों का घेराव किया जाएगा और सरकार ने जो वादे पूरे नहीं किये है उस पर उन्हें ज्ञापन दिये जाएंगे. लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्यसभा में कांग्रेस दल के नेता गुलाम नबी आजाद आज कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे. इस प्रेस कांफ्रेन्स में एक बुकलेट भी जारी की जाएगी जिसका नारा ‘एक साल- देश बेहाल’ होगा. प्रेस कांफ्रेन्स शाम 4.15 बजे कांग्रेस मुख्यालय में होगी.

100 दिन का हिसाब दे रहे हैं केजरीवाल 

अमेठी- स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज- केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज एकदिवसीय अमेठी दौरे पर है. एक दिन के दौरे में वे पांचो विधानसभा क्षेत्रों में किसानों से मिलेंगी स्मृति आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरने के बाद रायबरेली जाएंगी और सलोन में करीब 25 हजार गरीब परिवारों के प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के पहले प्रीमियम का भुगतान करके उन्हें लाभान्वित करेंगी. उसके बाद वह अमेठी विधानसभा क्षेत्र के मिसरौली, गौरीगंज के कमलानगर, जगदीशपुर के भागीरथपुर तथा तिलोई के नहर कोठी में सभाओं को सम्बोधित करेंगी. इससे पहले वह 12 मई को भी अमेठी गयी थीं और उस वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत 25 हजार गरीब परिवारों को जोडने के लिये उनके पहले प्रीमियम के भुगतान का वादा किया था.

 

जोधपुर- जोधपुर की सेशन्स कोर्ट में आज आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी आसाराम पिछले 20 महीनो से जोधपुर जेल में बंद हैं. आसाराम की पैरवी इस बार भाजपा नेता और वकीली सुब्रह्मण्यम स्वामी करेंगे. आसाराम की ओर से जमानत पाने का यह सातवां प्रयास है. इससे पूर्व तीन बार सेशन कोर्ट, दो बार हाईकोर्ट व एक बार सुप्रीम कोर्ट से उनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abp_live
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017