ABP LIVE: सरकार के एक साल पूरे होने पर पीएम ने बुलाई सरकार के बड़े मंत्रियों की बैठक

By: | Last Updated: Wednesday, 20 May 2015 1:41 AM

  • अरविंद केजरीवाल ने पीएम को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार एलजी के माध्यम से असंवैधानिक तरीके से दिल्ली की सरकार चलाना चाह रही है. मांग की कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को संवैधानिक तरीके से काम करने दिया जाए.

 

  • PM रेंद्र मोदी ने सुबह 10 बजे सरकार के बड़े मंत्रियों की बैठक बुलाई. बीजेपी अध्यक्ष मित शाह भी होंगे शामिल. सरकार के 1 साल पूरा होने के बारे में बैठक. नितिन गडकरी, अरुण जेटली और राजनाथ सिंह होंगे शामिल.

 

  • दिल्ली में अफसरों की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और राज्यपाल नजीब जंग की लड़ाई जारी है. केजरीवाल और नजीब जंग पर राष्ट्रपति गृह मंत्रालय से मामले को सुलझाने के लिए सलाह मांग सकते हैं. गृह मंत्रालय ने भी इस मसले पर अटॉर्नी जनरल से राय ली है. इस पूरे मामले पर गृह मंत्री आज राष्ट्रपति से मुलाकात कर सकते हैं. विवाद के बीच सीएम केजरीवाल से झगड़े को लेकर नजीब जंग ने राष्ट्रपति से मिलकर उनके सामने अपना पक्ष रखा, वहीँ शाम को केजरीवाल ने भी राष्ट्रपति से मिलकर उनसे अपनी बात बताई.

 

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे का आज तीसरा और अंतिम दिन है. राहुल आज अमेठी जिला प्रशासन के साथ बैठक कर किसानों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे. राहुल गौरीगंज में सुबह 11 बजे सतर्कता एवम् निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में स्थानीय विधायक और जिलाधिकारी हिस्सा लेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे राहुल वापस दिल्ली के लिए निकल जायेंगे.

 

  • पटना- बिहार बोर्ड के 12वीं के विज्ञान के नतीजे आज – बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आज कक्षा 12वीं के विज्ञान संकाय का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा. परीक्षा परिणाम दोपहर 03:00 बजे घोषित किया जाएगा. ऐसा पहली बार होगा जब बोर्ड साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स संकाय के परिणाम अलग-अलग घोषित करेगा. इस वर्ष बारहवीं की परीक्षा में कुल 15 लाख छात्र शामिल हुए हैं. इंटर की परीक्षाएं 18 फरवरी से 03 मार्च के बीच राज्य के केन्द्रों पर आयोजित की गयी थी और नक़ल को लेकर इस बार की परीक्षा बेहद चर्चा में रही थी.

 

  • हैदराबाद – आंध्र प्रदेश बोर्ड के दसवीं के नतीजे आज हो सकते हैं जारी – आंध्र प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आज घोषित होने की संभावना है. इस परीक्षा में बैठे छात्र और छात्राएं अपने परिणामों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseap.org पर देख सकते हैं. गौरतलब है कि एसएससी परीक्षा इस साल 26 मार्च से 11 अप्रैल के बीच ली गई थी. जानकारी के अनुसार, इस परीक्षा में 14 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं बैठे थे.

 

  • आम आदमी सेना का प्रदर्शन आज – डीटीसी बसों और सार्वजनिक स्थानों पर अबतक मार्शल की नियुक्ति ना होने के खिलाफ आम आदमी सेना आज दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन करेगी. संगठन का दावा है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने लोगों से झूठा वादा किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abp_live
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017